अब ये क्‍या है, दूध को तलकर बनाया 'Deep-Fried Milk', वायरल हुआ वीडियो, लोगों ने कहा-ये क्या बना डाला

इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में ‘डीप फ्राइड मिल्क’ बनाने की रेसिपी शेयर की गई है. इस वीडियो पर लोगों की काफी निगेटिव प्रतिक्रियाएं आई हैं लेकिन कुछ लोगों को इसमें कुछ पारंपरिक व्यंजन तैयार करने के तरीकों से समानताएं भी नजर आ रही हैं.

विज्ञापन
Read Time: 15 mins
अजीबोगरीब इस डिश का वीडियो हो रहा वायरल

दूध से बनी खीर, आइसक्रीम, पनीर से लेकर अनगिनत व्यंजन आपने चखी होगी लेकिन अब दूध से बनी ऐसी डिश सामने आई है जो आपके होश उड़ा सकती है. इंस्टाग्राम पर दूध की एक डिश तेजी से वायरल हो रही है. वह है ‘डीप फ्राइड मिल्क.' इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में ‘डीप फ्राइड मिल्क' बनाने की रेसिपी शेयर की गई है. इस वीडियो पर लोगों की काफी निगेटिव प्रतिक्रियाएं आई हैं लेकिन कुछ लोगों को इसमें कुछ पारंपरिक व्यंजन तैयार करने के तरीकों से समानताएं भी नजर आ रही हैं.

@channelfoods अकाउंट से इंस्टाग्राम पर शेयर इस वीडियो का कैप्शन है –फाइनली लॉन्च माई रेसिपी. वीडियो में सबसे पहले एक पैन में दूध डालते हुए दिखाया गया है. फिर दूध में थोड़ी मात्रा में कॉर्न स्टार्च जैसी चीज मिलाया गया. गाढ़े दूध को पाइपिंग बैग की मदद से एक बर्तन डाला जाता है और सेट होने के लिए छोड़ दिया गया.

दूध के इस सॉलिड मिक्सचर को लंबे-लंबे टुकड़ों में काटकर आटे, अंडे और ब्रेड क्रंब्स में लपेटा जाता है और गोल्डन ब्राउन होने तक डीप फ्राई किया गया है.

दो लाख रुपये में एक प्‍लेट सुशी! जापान के इस रेस्टोरेंट में मिलती है दुनिया की सबसे महंगी Sushi, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

हालांकि यह काई नई डिश नहीं है, डीप फ्राई मिल्क चीन में एक पारंपरिक व्यंजन है. स्पेन में इस तरह की डिश लेचे फ्रिटा काफी फेमस है.

Advertisement

इस वीडियो को अब तक तीन मिलियन से अधिक लोगों ने देखा है. बहुत सारे लोगों ने इसे पसंद नहीं किया और इसे एक और विचित्र डिश बताया है.

वहीं कुछ कमेंट्स में इसे चीज़ के समान बताया गया है. एक यूजर ने कहा- "इसने मुझे बहुत ज्यादा असहज कर दिया,' एक अन्य यूजर ने कहा-  "यह एक मीठा स्नैक है, यह एशियाई और स्पेनिश डिश जेलो जैसी लग रही है. दूध में चीनी है और इसे कॉर्नस्टार्च से गाढ़ा किया गया है. हालांकि कुछ लोगों को इसकी बनावट पसंद नहीं आएगी.'

Advertisement

ओह हो! खत्म हो गई है हींग? तो उसकी जगह सब्जी या दाल में डालें ये पांच चीजें

Oral Cancer (Hindi): Diagnosis, Treatment, Prevention | Expert Explains Mouth Cancer | मुंह के कैंसर

Featured Video Of The Day
Trudeau ने माना, 'Nijjar Murder Case में सबूत नहीं', फिर क्यों India पर लगाते रहे आरोप? | Canada
Topics mentioned in this article