Union Minister Rajiv: लंदन से लौट रहे केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर के साथ विस्तारा फ्लाइट में हुआ ऐसा...

Union Minister Rajiv Chandrashekhar: लंदन से लौट रहे केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने विस्तारा फ्लाइट के अंदर की साफ-सफाई को लेकर किया पोस्ट.

Advertisement
Read Time: 25 mins
U

हाल के दिनों में कई घटनाओं ने एयरलाइन के फूड हाइजीन (hygiene) और साफ-सफाई को लेकर चिंताएं पैदा की हैं. एक अन्य घटना में, यूनियन मिनिस्टर राजीव चंद्रशेखर (Union Minister Rajeev Chandrasekhar ) ने अपने ऑफिशियन सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विस्तारा एयरक्राफ्ट (Vistara aircraft) से एक तस्वीर साझा करके इस मामले पर प्रकाश डाला है. यूके में एआई सुरक्षा शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद भारत लौटने पर, श्री चंद्रशेखर ने अपनी होम जर्नी के लिए विस्तारा की फ्लाइट का ऑप्शन चुना. जबकि लंदन से दिल्ली की फ्लाइट बिना किसी बड़ी रुकावट के आगे बढ़ी, एयरलाइन में फूड की गंदगी के कारण पूरा एक्सपीरिएंस खराब हो गया.

ये भी पढ़ें: डायना पेंटी ने बर्थडे सेलीब्रेशन में खाया टेस्टी चॉकलेट केक, देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी
अपने ऑफिशियल सोशल मीडिया अकाउंट (official social media account) पर, श्री चंद्रशेखर ने केबिन के फर्श पर बिखरे हुए पानी की बोतलों और आधे खाए गए फूड की एक तस्वीर साझा की. अपनी निराशा व्यक्त करते हुए, यूनियन मिनिस्टर ने लिखा, "इसलिए कल रात लंदन से दिल्ली के लिए @एयरविस्टारा से उड़ान भरने का फैसला किया. अच्छा नया, साफ-सुथरा 787 विमान और बहुत ही सहज उड़ान - लेकिन सेवा और केबिन की स्थिति से दुखी हूं - खाना और कूड़ा-कचरा इसके लिए सबसे अच्छा तरीका नहीं है." भारत में विजिटर का स्वागत करें या अन्य ग्लोबल कैरी के साथ प्रतिस्पर्धा करें. #निराश"

एक्स पोस्ट में अब तक 23 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और यूजर के कमेंट आ रहे हैं.

Advertisement

एक यूजर ने कमेंट किया, "वैश्विक प्रतिस्पर्धा के लिए क्वालिटी सर्विस और केबिन हाइजीन महत्वपूर्ण है.

दूसरे ने कहा, "सर, खुशी है कि आपने इसे उजागर किया."

एक व्यक्ति ने अपना एक्सपीरिएंस बताया, "सर, पिछले हफ्ते मेरी बहन यूएसए से एयर इंडिया पर आई थी, स्थिति भी ऐसी ही थी. और साथ ही उसे उसी उड़ान में कई अन्य लोगों की तरह इस लंबी उड़ान के लिए एक पेयर हेडफोन भी नहीं दिया गया था. और हेल्प बटन दबाने के बाद भी अटेंडेंट अपनी सीट पर नहीं आए.”

Advertisement

लेकिन एक यूजर की राय अलग थी. "फ्लाइट से इंप्रेस होकर लंदन से दिल्ली की उड़ान के लिए @एयरविस्टारा को चुना."

Advertisement

एक अन्य कमेंट में कहा गया, "यात्री भी समान रूप से जिम्मेदार हैं. हाइजीन और साफ-सफाई की कोई समझ नहीं है."

Advertisement

ये भी पढ़ेंशिल्पा शेट्टी ने करवा चौथ व्रत पर शेयर की सरगी की थाली की तस्वीर, देखें उन्होंने क्या खाकर की व्रत की शुरूआत

पोस्ट वायरल होने के बाद विस्तारा ने पोस्ट पर रिस्पोंड दिया. "हाय राजीव, हम आपको हुई असुविधा के लिए खेद व्यक्त करना चाहते हैं, क्योंकि यह उस एक्सपीरिएंस के अनुरूप नहीं है जो हम अपने कस्टमर को प्रदान करना चाहते हैं. विस्तारा में, हम अपने कस्टमर को हर टचपॉइंट पर बेहतर एक्सपीरिएंस प्रदान करने में गर्व महसूस करते हैं."

यहां देखें-

एक अन्य पोस्ट मेंन, विस्तारा ने कहा: "हम समझते हैं कि इस अवसर पर, हमने अपनी मानक क्लिनिंग प्रोसिजर का पालन नहीं किया. हम आपकी समझ की सराहना करते हैं, और हम इसे एक अलग घटना के रूप में देखते हैं. निश्चिंत रहें, हमने इस चिंता को ध्यान में लाया है रिलेटंड डिपार्टमेंट को गहन समीक्षा करने और आवश्यक सुधार करने के लिए. आपकी राय हमारे लिए मूल्यवान है, और हम भविष्य में बेहतर एक्सपीरिएंस देने के लिए प्रतिबद्ध हैं."
 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai: दिव्यांगों के लिए कार्यस्थल में समान अधिकारों की पहल, मगर कहां है कमी?