वड़ा पाव तलने के लिए करछुल की जगह अपने हाथों का इस्तेमाल करती है महिला, इंटरनेट हुआ हैरान...

Udta Vada Pav: इंस्टाग्राम पर वायरल एक वीडियो में एक महिला नासिक में उल्टा वड़ा पाव बेच रही है. जिसमें वो पाव फ्राइ करते समय, करछुल की जगह अपने हाथों का इस्तेमाल करती है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
U

स्ट्रीट फूड हर फूडी के लिए भूख का एक समाधान है. उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक हर क्षेत्र की अपनी-अपनी खासियतें हैं. चाहे वह गोलगप्पे हो, भेल पुरी हो, मोमोज हो या पाव भाजी, जब स्ट्रीट साइड फूड एडवेंचर की बात आती है तो हम सभी को यह पसंद होती है. युवा और वयस्क दोनों ही फूड कॉर्ट के पास खड़े होकर इन डिशेज का आनंद लेना पसंद करते हैं. हालांकि, इन डिशेज को सर्व करने के लिए वेंडर द्वारा की गई कड़ी मेहनत को स्वीकार करना महत्वपूर्ण है. इंस्टाग्राम पर वायरल एक वीडियो में एक महिला नासिक में उल्टा वड़ा पाव बेच रही है. वीडियो में, पाव फ्राइ करते समय, "हीटप्रूफ महिला" करछुल की जगह अपने हाथों का इस्तेमाल करती है. जहां कुछ दर्शक महिला की स्किल की सराहना कर रहे हैं, वहीं अन्य लोग नंगे हाथ इस्तेमाल करने की अनहाइजीन के बारे में चिंता व्यक्त कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: ऑरेंज पील थ्योरी के बाद, "केचप चैलेंज" रिलेशनशिप टेस्ट वायरल वीडियो को देख इंटरनेट य़ूजर हुए...

वीडियो की शुरुआत एक महिला द्वारा मेकशिफ्ट टेबल सेटिंग करने से होती है. वह टेबल के ऊपर एक स्टोव रखती है, और स्टोव पर एक कड़ाही रखती है. अगले स्टेप में कड़ाही में तेल भरना शामिल है. एक स्टील के बर्तन का उपयोग करके, महिला बेसन, नमक और पानी का उपयोग करके एक बैटर तैयार करती है. इस बीच, वह एक बन लेती है, बीच में एक कट लगाती है और उसमें आलू मसाला और पनीर का टुकड़ा भर देती है. फिर बन को बैटर में डुबोया जाता है और तलने के लिए गर्म तेल में डाला जाता है. एक बार जब उल्टा वड़ा पाव पूरी तरह से पक जाता है, तो इस प्रक्रिया को जो खास बनाता है वह है महिला की यूनिक तकनीक - वह एक करछुल छोड़ती है और इसके बजाय, गर्म तेल से वड़ा पाव निकालने के लिए अपने नंगे हाथों का उपयोग करती है. बाद में, वह पाव को प्लेट में रखती है, उन्हें छोटे टुकड़ों में काटती है, ऊपर से चटनी और तली हुई मिर्च डालती है और डिश को सर्व करती है. 

Advertisement
Advertisement

वीडियो देखने के बाद इंटरनेट पर इस यूनिक तकनीक को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आईं.

एक यूजर ने लिखा, "मुझे पूरा यकीन है कि इसका स्वाद अच्छा है."

दूसरे ने पूछा, "वह गर्म तेल कैसे छू रही है?"

कुछ ने पूछा, "पता कृपया."

“कितना अनहाइजीन फूड है. [यह अस्वच्छ भोजन है],” एक कमेंट पढ़ें.

एक व्यक्ति ने कहा, "सिर्फ इसलिए कि आप कुछ चीजें कर सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको ऐसा करना चाहिए."

Advertisement

किसी और ने कमेंट किया, "मेरी नग्न आंखें उन मृत जली हुई त्वचा कोशिकाओं को गर्म तेल में तैरती हुई देख सकती हैं."

Advertisement

"खाना पकाने से पहले अपने नाखून काट लें," कुछ ने कहा.

इस वीडियो के बारे में आपके क्या आइडिया हैं? हमें कमेंट में बताएं.

ये भी पढ़ें: ब्राज़ील के YouTuber ने पॉप्सिकल्स स्टिक से बना डाला सबसे ऊंचे टॉवर का विश्व रिकॉर्ड, यहां देखें...

इस वीडियो के बारे में आपके क्या विचार हैं? हमें टिप्पणियों में बताएं।

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: Israel Attacks के बीच Lebanon से Syria भाग रहे हैं हजारों परिवार, तस्वीरें देख पसीज उठेगा दिल