"नारियल के शैल में बनी इडली" के इस वीडियो को मिले मिलियन व्यूज, देख कर आप भी हो जाएंगे हैरान

ये डिश कर्नाटक की एक लोकप्रिय पोडी इडली है जिसे नारियल के खोल में तैयार किया जाता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

साउथ इंडियन खाने में कुछ ऐसा है जो हर बार जब हम इसे खाते हैं तो एक अलग ही स्वाद आता है. स्वादिष्ट सांभर की महक से लेकर डोसे के कुरकुरेपन तक, साउथ इंडियन डिश वास्तव में एक अलग ही खुशी देती है. खैर, अपने पसंदीदा साउथ इंजियन डिश की लंबी लिस्ट में एक और स्वादिष्ट व्यंजन जोड़ने के लिए तैयार हो जाइए. पेश है "नारियल खोल इडली." यह डिश बेंगलुरु की एक प्रकार की लोकप्रिय पोडी इडली है जिसे नारियल के खोल में तैयार किया जाता है. इसकी तैयारी दिखाने वाला एक वीडियो इंस्टाग्राम पर एक फूड पेज @oyehoyeindia मे शेयर किया था. इसकी शुरुआत नारियल को दो हिस्सों में तोड़ने और फिर उसमें इडली बनाने के साथ होती है. एक बार जब गोले अच्छी तरह से खुरच लिए जाते हैं, उसके बाद क्लिप में रसोइये को खाली गोले में इडली बैटर मिलाते हुए देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें: शरीर में मांस से ज्यादा दिखने लगी हैं हड्डियां तो, खाली पेट खाना शुरू कर दें ये काली चीज, तेजी से वजन बढ़ाने में करेगा मदद!

इसके बाद, क्लिप में नारियल शेल को स्टीमर के अंदर बैटर रखा गया. एक बार फूली हुई इडली तैयार हो जाने के बाद, वीडियो में उसे उसके ऊपर दो चीरे बनाते हुए और उसमें घी भरते हुए दिखाया गया है. इसे देख कर ही मुंह में पानी आ रहा है ना? इसके बाद इडली के ऊपर पाउडर और देसी घी डाला जाता है. क्लिप में उसे तीन अलग-अलग चटनी के साथ केले के पत्तों पर परोसते हुए दिखाया गया है. क्लिप पर टेक्स्ट में लिखा है, “परम नारियल खोल इडली. बेंगलुरु की मशहूर घी पोडी इडली.”

Advertisement

यहां देखें वीडियो:

Advertisement

नारियल के शेल में बनी इडली के वीडियो ने इंटरनेट पर धूम मचा दी है. कमेंट सेक्शन में अनगिनत यूजर्स ने स्वीकार किया कि यह व्यंजन उनका "पसंदीदा" है. एक कमेंट में लिखा, “ऑल टाइम फेवरेट.”

Advertisement

एक दूसरे यूजर ने लिखा, "वाह", और एक लार भरे चेहरे वाले इमोटिकॉन लगाया.

एक यूजर ने कहा, ''बिना घी के खाना नहीं बनता.''

एक यूजर ने लिखा, "अद्भुत स्वाद, मैंने इसे सबसे पहले कनॉट पैलेस दिल्ली में खाया था."

कुछ लोगों ने अफसोस जताया कि यह व्यंजन उनके शहर में नहीं मिलता, एक यूजर ने कमेंट किया, “जयपुर में नहीं मिलती”

Advertisement

How to Keep Your Liver Healthy | Family History वाले लोग रखें इन बातों का ध्‍यान

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Israel Hezbollah War: फिर दहला Lebanon, बीती रात Beirut पर 30 जगहों पर बमबारी
Topics mentioned in this article