शौक से खाते हैं सोया चाप तो एक बार जरूर देख लें इसे बनाने का प्रोसेस, वीडियो देखने के बाद खाने से पहले सौ बार सोचेंगे

Soya Chaap Making: सोया चाप एक पॉपुलर स्नैक है और इसके फैंस की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है. लेकिन इस वायरल वीडियो को देखने के बाद इसे खाने से पहले आप सौ बार सोचेंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Soya Chaap Making Video: सोया चाप का नाम लेते ही मुंह में पानी आ जाता है. सोया चाप एक पॉपुलर स्नैक है और इसके फैंस की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती ही जा रही है. ट्रेडिशनल मीट बेस्ड कबाब का यह वेजिटेरियन ऑप्शन रोड साइड वेंडर से लेकर हाई रेस्टोरेंट तक, देश भर के मेनू में स्टेपल बन गया है. इसकी वर्सटैलिटी ने रोल, रैप और यहां तक ​​कि सलाद जैसी क्रिएशन वैराइटी को जन्म दिया है. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि यह स्वादिष्ट डिश बनती कैसे है? एक फ़ूड व्लॉगर द्वारा ऑनलाइन शेयर किया गया एक हालिया वीडियो हमें सोया चाप बनाने की प्रोसे दिखाता है. वीडियो में अनहाइजीन तरीके से चाप को बनाया जा रहा है. 

यहां देखें वीडियोः

ये भी पढ़ें- भिंडी आइसक्रीम कोन देख इंटरनेट यूजर हुए हैरान, यहां देखें वायरल वीडियो

वीडियो की शुरुआत एक पुरानी, फैक्टरी में मिक्सर ग्राइंडर से सोयाबीन को पल्प में मिलाने से हुई. फिर एक वर्कर ने अपने हाथों को कोहनी तक डुबोते हुए, अपने नंगे हाथों से बैटर मिलाया. फिर से दस्ताने के बिना नंगे हाथों से मिलाया गया. फिर वर्कर ने फर्श पर एक इसे फैलाया, उसे पानी से धोया और छोटे-छोटे बॉल बनाएं फिर चाप को रोल करके बॉयल किया जाता है. 

Advertisement

आप इस वीडियो को देखने के बाद क्या रोड साइड मिलने वाले सोया चाप को खाना पसंद करेंगे.

Paris Olympics 2024: कैसे तय होता है ओलंपिक में Gender, क्या होता है Testosterone | Dutee Chand

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क