Watch: एक शख्स ने दिखाया कैसे लोग Zomato से रिफंड की मांग करते हैं-Internet Reacts

Refund From Zomato: जब आपका खाना बनाने का मन नहीं करता है तो आप क्या करते हैं? सबसे आम जवाब होगा- "फूड डिलीवरी ऐप्स के जरिए ऑर्डर-इन फूड". कभी-कभी ऐसे समय भी होते हैं जब हमें गलत ऑर्डर या खराब क्वालिटी वाला फूड मिल जाता है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Refund From Zomato: दुर्भाग्य से, कुछ लोग सुविधा का दुरुपयोग करते हैं और बिना किसी कारण के रिफंड की मांग करते हैं.

Refund From Zomato: जब आपका खाना बनाने का मन नहीं करता है तो आप क्या करते हैं? सबसे आम जवाब होगा- "फूड डिलीवरी ऐप्स के जरिए ऑर्डर-इन फूड". कभी-कभी ऐसे समय भी होते हैं जब हमें गलत ऑर्डर या खराब क्वालिटी वाला फूड मिल जाता है. इस तरह की स्थिति के लिए, हर ऐप में एक हेल्प डेस्क होता है, जहां आप रिफंड या रिप्लेसमेंट (आपके द्वारा प्राप्त भोजन के) के लिए पूछ सकते हैं. दुर्भाग्य से, कुछ लोग सुविधा का दुरुपयोग करते हैं और बिना किसी कारण के रिफंड की मांग करते हैं. चलिए मान लेते हैं, हम सभी ने अपने आसपास ऐसे लोगों को देखा है. उसी से प्रेरणा लेते हुए, एक कंटेंट क्रिएटर ने हाल ही में एक वीडियो साझा किया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे लोग जोमैटो से "रिफंड" मांगते हैं.

सचिन अवस्थी नाम के कंटेंट क्रिएटर ने एक इंस्टा-रील साझा की, जिसमें उन्हें एक हाथ में सैंडविच और दूसरे हाथ में फोन लिए बैठे दिखाया गया है. ऐसा लग रहा था कि वह ( जोमैटो के ) कस्टमर केयर एक्जीक्यूटिव से बात कर रहे हैं. उन्होंने फोन पर कहा, "हां, मैंने आपको (सैंडविच की) तस्वीर भेजी है. मैं मानता हूं कि तस्वीर में खाना बिल्कुल ठीक लग रहा है, लेकिन उसमें अजीब सी गंध आ रही है." अवस्थी ने तब सैंडविच का एक टुकड़ा लिया और आगे कहा, "नहीं, मुझे रिप्लेसमेंट नहीं चाहिए, पैसे वापस कर दो. मैं रिप्लेसमेंट का क्या करूंगा? अगर तुम मुझे फिर से खराब खाना भेजोगे तो क्या होगा? मुझे पैसे भेजो." लास्ट में, उन्होंने (कॉल) काट दिया. 

देखें: सचिन तेंदुलकर ने अपने पहले प्रयास में ही बनाया ये क्लासिक स्वीट ट्रीट

पूरा वीडियो यहां देखेंः
 

Advertisement

यह काफी रिलेटेबल लगता है, है ना? वीडियो ने कुछ ही समय में ध्यान खींचा और लगभग 6 मिलियन व्यूज और हजारों रिएक्शन और कमेंट्स बटोरे. ऐसा लगता है, वीडियो इंटरनेट पर लोगों के साथ अच्छा नहीं रहा, जिन्होंने इस पर स्ट्रॉन्ग रिएक्शन दिए. 

Advertisement

ट्व‍िटर पर रेस्‍तरां के "Pure Veg" के साइनबोर्ड की तस्‍वीर ने मचाया तहलका, दो हिस्‍सों में बंटा इंटरनेट

Advertisement

एक व्यक्ति ने लिखा, "लोगों को ऐसा करने से रोकने की जरूरत है. यह बहुत अनैतिक है. इससे कंपनी पैसा खोता है और अन्य लोगों को जस्टिस पाने के लिए वास्तव में एक समस्या है. कूल नहीं है, डूड." एक अन्य कमेंट में कहा गया है, "लोगों को इस प्रकार के कामों से बचना चाहिए जब तक कि यह वास्तविक न हो... बेशक, रील फनी और मजाकिया है. एक दिन वे रिफंडेबल ऑर्डर ऑप्शन नहीं देंगे.

Advertisement

एक तीसरे कमेंट में लिखा था, "जो लोग इसे मज़ाक कह रहे हैं, ज़ोमैटो की पॉलिसी ज्यादातर मामलों में डिलीवरी पार्टनर की कमाई से रिफंड करती है. मैंने डीपी (डिलीवरी पार्टनर) सपोर्ट टीम के साथ काम किया है और ऐसे लोग वास्तव में पैसे कमाते हैं." डीपी की लाइफ नरक है." एक अन्य शख्स ने लिखा, "प्लीज ऐसे वीडियो को प्रमोट न करें! यह मनोरंजन के लिए अच्छा कंटेंट नहीं है. ऐसी एक्टिविटी के कारण हमें रिफंड नहीं मिलता है." 

Samosa To Ghee: भारत में मिलने वाले ये 5 फूड्स Abroad में हैं बैन, लिस्ट में केचप, घी और समोसा शामिल...

इस वीडियो पर आपके क्या रिएक्शन हैं? हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं.

Featured Video Of The Day
PM Modi Speech In Parliament: मोदी ने ये 3 कहानियां सुनाकर सारे सवालों का जवाब दे दिया