Chocolate F1 Racing Car: पेस्ट्री शेफ ने चॉकलेट से बना डाली F1 रेसिंग कार, वीडियो को मिले 48.3 मिलियन से अधिक व्यूज

Chocolate F1 Racing Car: पेस्ट्री शेफ की वंडरफुल क्रिएशन के शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 48.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया, 2.7 मिलियन लाइक्स और हजारों कमेंट मिले.

Advertisement
Read Time: 3 mins
C

पेस्ट्री शेफ अक्सर अपनी क्रिएटीविटी का बेस्ट उपयोग करने की तलाश में रहते हैं. कई इंग्रीडिएंट के साथ एक्सपेरिमेंट करने से लेकर आर्ट के यूनिक पीसेस बनाने तक, करने के लिए कई काम हैं. कई ऑप्शन में से, एक इंग्रीडिएंट जिसके साथ सभी पेस्ट्री शेफ काम करना पसंद करते हैं वह कोई और नहीं बल्कि चॉकलेट है. चॉकलेट न केवल स्वादिष्ट लगती है, बल्कि बेहद वर्सटाइल भी है, क्योंकि इसे कई शेप में ढाला जा सकता है. हाल ही में मशहूर पेस्ट्री शेफ अमौरी गुइचोन ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वह चॉकलेट से एक शानदार F1 रेसिंग कार बनाते नजर आ रहे हैं. इस आश्चर्यजनक क्रिएशन ने इंटरनेट पर लोगों को सरप्राइज कर दिया है, और वे उसके स्किल से पूरी तरह अमेज हैं.
ये भी पढ़ें: Mumbai-Style Bhel Puri: अमेरिकी ब्लॉगर ने बनाई मुंबई-स्टाइल भेल पुरी, भारतीय यूजर वीडियो देख हुए इंप्रेस...

वीडियो में, वह दर्शाता है कि कैसे F1 रेसिंग कार को बिल्कुल नए सिरे से तैयार किया गया था. शेफ पेपर कप के ऊपर चॉकलेट के बड़े स्लैब रखकर शुरुआत करता है. फिर वह कार के सभी हिस्से बनाता है और उन्हें स्लैब पर व्यवस्थित करता है. इसके बाद, वह एक टूल का उपयोग करके चॉकलेट को खुरचता है और कुछ हिस्सों पर फोंडेंट लगाता है. इसके बाद वह चॉकलेट कार को शानदार लाल और काले रंग से रंगने लगता है. इसके बाद वह कार के टायर बनाने के लिए चॉकलेट को बड़े कंटेनर में सेट करता है. अंत में, वह उन्हें कार से जोड़ता है और एक क्लासिक F1 रेसिंग कार की तरह लेबल भी जोड़ता है. आप पूरा वीडियो यहां देख सकते हैं:

Advertisement

इंटरनेट यूजर पेस्ट्री शेफ की वंडरफुल क्रिएशन की प्रशंसा करने से खुद को नहीं रोक सके. शेयर किए जाने के बाद से, वीडियो को 48.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया, 2.7 मिलियन लाइक्स और हजारों कमेंट मिले. फ़ॉर्मूला 1 ने भी रील पर कमेंट करते हुए कहा, "चॉक-रेड फ़्लैग ले रहा हूं." दूसरे कमेंट में लिखा था, "सोचा नहीं था कि फेरारी से अधिक नाजुक चीज़ बनाना संभव है, लेकिन हम यहां हैं." एक तीसरे व्यक्ति ने लिखा, "इसे खाने के लिए बहुत अधिक मेहनत है, लेकिन इसे न खाने के लिए बहुत अधिक चॉकलेट है. क्रूर दुविधा." चौथे यूजर ने लिखा, "अच्छा दिख रहा हूं, और सबसे अच्छे रंग के साथ." दूसरे ने कहा, "आप चॉकलेट के साथ जो करते हैं वह बिल्कुल पागलपन है!"
ये भी पढ़ें: समोसा खाने के शौकीन दिल थाम कर देखें ये वीडियो, यहां है मामोसा का वायरल...

Advertisement

यह पहली बार नहीं है कि अमौरी गुइचोन ने इस तरह की कलाकृति बनाई है. इससे पहले, उन्होंने चॉकलेट का उपयोग करके एक विशाल ट्रेन बनाई थी, जिसने इंटरनेट को सरप्राइज कर दिया था. इस बारे में यहां और पढ़ें

Advertisement

आप इसकी लेटेस्ट कुलिनरी क्रिएशन के बारे में क्या सोचते हैं? हमें नीचे कमेंट सेक्शन में बताएं.

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Assembly Elections: अलगाववादियों से समझौता नहीं: BJP | NDTV India