बिना प्याज के सब्जी कैसे बनाएं? एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने शेयर किया बिना प्याज वाली सब्जी की रेसिपी

Neena Gupta An Experiment: हाल ही में, एक्ट्रेस नीना गुप्ता ने सोशल मीडिया पर बिना प्याज वाली आलू शिमला मिर्च की सब्जी की रेसिपी साझा की.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Neena Gupta An Experiment: बिना प्याज के सब्जी कैसे बनाएं.

एक्ट्रेस नीना गुप्ता अक्सर इंस्टाग्राम पर कुकिंग एडवेंचर से सरप्राइज करती हैं. वेटरन एक्ट्रेस अक्सर अपने पेज पर दिलचस्प रेसिपी वीडियो और टिप्स साझा करती रहती हैं. पनीर बनाने से लेकर हेल्दी टिक्की तैयार करने तक, नीना गुप्ता की रेसिपी फैंस को काफी पसंद आती हैं. हाल ही में, उन्होंने सोशल मीडिया पर बिना प्याज वाली आलू शिमला मिर्च की सब्जी (आलू और शिमला मिर्च से बनी सब्जी) की रेसिपी साझा की. वह इस डिश को एक "एक्सपेरिमेंट" कहती हैं क्योंकि ऐसा लगता है कि यह पहली बार है जब उन्होंने प्याज के स्थान पर किसी अन्य सामग्री का उपयोग किया है.

ये भी पढ़ें: आइसक्रीम खाने के शौकीन एक बार जरूर देख लें ये वीडियो, देखें फैक्ट्री में किस तरह की जाती है तैयार

वीडियो में नीना गुप्ता सबसे पहले एक बर्तन में तेल गर्म करती हैं और उसमें जीरा और लहसुन डालती हैं. इसके बाद, वह अदरक और हरी मिर्च का पेस्ट मिलाती हैं. प्याज की जगह वह कद्दूकस की हुई मूली डालती हैं. वह कहती हैं कि एक दोस्त ने उन्हें यह ऑप्शन बताया था. हालांकि, उसे कोई अंदाज़ा नहीं है कि बाद में इसका टेस्ट कैसा होगा. जब यह मिश्रण पक जाए तो इसमें वह कटे हुए आलू, शिमला मिर्च और टमाटर डालती हैं. वह सब्जियों को धनिया पाउडर, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और नमक के साथ स्वादिष्ट बनाती हैं. फाइनल रिजल्ट एक सेमी ड्राई सब्जी है.

Advertisement

लास्ट में नीना गुप्ता बैठती हैं और अपने द्वारा बनाई गई डिश का स्वाद लेती हैं. आश्चर्य है कि उनका फैसला क्या है? नीचे पूरी रील देखें:
 

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें: Banaras Famous Foods: बनारस घूमने जाएं, तो बनारसी पान से लेकर कचौरी तक, यहां की इन 7 फेमस डिशेज को चखना न भूलें

Advertisement

नीना गुप्ता ने बताया की कि उनका एक्सपेरिमेंट "सफल" रहा. क्या आप उनके अन्य व्यंजनों के बारे में जानने को एक्साइटेज हैं? इससे पहले नीना गुप्ता ने एक बार लौकी की स्वादिष्ट दिखने वाली रेसिपी शेयर की थी. इस डिश में चना मेन इंग्रीडिएंट था. 

यदि आप नाश्ते के लिए किसी डिश की तलाश में हैं, तो नीना गुप्ता की अंडा भुर्जी (तले हुए अंडे के समान) अवश्य ट्राई करें. वह एक स्पेशल हैक शेयर करती है जिसे आप फॉलो कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: पंजाब के पठानकोट में मिलते हैं समोसे और आलू टिक्की से भरे भटूरे, वीडियो देख इंटरनेट ने ऐसे किया रिएक्ट

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
हाथरस सत्संग हादसा : लाखों की भीड़ का वायरल वीडियो आया सामने