नीना गुप्ता ने फ्राइड एग के साथ खाया पोहा, बताया अगर रोटी नही खाना है तो ये कॉम्बिनेशन है बेस्ट

नीना गुप्ता की इंस्टाग्राम स्टोरीज पर एक क्लिप में, हम एक ऐसा फूड कॉम्बिनेशन देख सकते हैं जिसके बारे में शायद ही आप सोच पाएं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नीना गुप्ता अपने इंस्टाग्राम फैंस को अपने खाने-पीने से अपडेट रखती हैं.

नीना गुप्ता के फूड एडवेंचर हम सभी को काफी इंप्रेस करते हैं. हमें पनीर बनाने का तरीका सिखाने से लेकर ऑस्ट्रेलिया में इंडियन सब्जियां खोजने तक, अपने सीक्रेट डिश को शेयर करने और मुंह में पानी लाने वाले खाने के प्लेट की पोस्ट करने तक, एक्ट्रेस फूड लवर्स को अपने इंस्टाग्राम पर हमेशा जोड़े रखती हैं. एक बार फिर, उन्होंने एक ऐसे फूड कॉम्बिनेशन का वीडियो शेयर किया है. नीना गुप्ता की इंस्टाग्राम स्टोरीज की एक क्लिप में, हम खाने की एक प्लेट देख सकते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि वो क्या खा रही थीं? फ्राइड एग के साथ पोहा. हां, आपने सही पढ़ा है. इस अनोखे फूड फ्यूजन पर रोशनी डालते हुए, नीना गुप्ता ने कहा, "अगर आप रोटी नहीं खाना चाहते हैं, तो आप फ्राइड एग के साथ पोहा खा सकते हैं."

Advertisement

कुछ समय पहले, नीना गुप्ता ने इंस्टाग्राम पर आलू शिमला मिर्च की सब्जी (आलू और शिमला मिर्च की डिश) के लिए बिना प्याज की रेसिपी शेयर की थी. वीडियो में, स्टार एक पैन में तेल गर्म करके जीरा और लहसुन डालकर शुरू करती है. वह अदरक और हरी मिर्च का पेस्ट भी डालती है. प्याज के बजाय, एक्ट्रेस एक दोस्त के सजेशन पर कसी हुई मूली का यूज करती हैं. इसको पकाने के बाद, कटे हुए आलू, शिमला मिर्च और टमाटर डाले जाते हैं. धनिया पाउडर, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर और नमक भी मिलाया जाता है. सब्ज़ी बनकर तैयार हो जाती है. आखिर में, नीना गुप्ता अपने द्वारा तैयार की गई डिश का स्वाद लेने बैठ जाती हैं. नीचे देखें पूरा वीडियो:

Advertisement

इससे पहले, नीना गुप्ता ने एक सिंपल लौकी की रेसिपी शेयर की थी. वह यह बताकर शुरू करती हैं कि उन्होंने लौकी को कद्दूकस कर लिया है और चावल को पहले से भिगो दिया है. फिर, वो चूल्हे पर एक बर्तन में कद्दूकस की हुई लौकी डालती हैं, उसके बाद कुछ भिगोए हुए चावल डालती हैं. वह केवल थोड़े से पानी को यूज करने की सलाह देती हैं क्योंकि लौकी में पानी होता है. जब यह उबल रहा हो, तो वह घी में जीरा, धनिया के बीज, लहसुन और करी पत्ते के साथ तड़का तैयार करती हैं, जिसमें लाल मिर्च पाउडर डाला जाता है. फिर इस स्वादिष्ट मिश्रण को लौकी और चावल के साथ बर्तन में डाला जाता है. अंत में, वह खुद को एक पोर्शन सर्व करती हैं और डिश का नाम बताती हैं - लौकी जबर.

Advertisement
Advertisement

International Yoga Day 2024: चिंता और तनाव के लिए 5 योगासन | Yoga For Anxiety and Stress

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Maharashtra के Lonavala में एक ही परिवार के 5 लोग डूबे | NDTV India
Topics mentioned in this article