आज क्या बनाऊं: व्रत में चाय के साथ पेयर करने के लिए बेस्ट है साबूदाना टोस्ट, नोट करें रेसिपी

Sabudana Toast Recipe: अगर आप भी व्रत कर रहे हैं और इस दौरान कुछ हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स खाना चाहते हैं, तो आप साबूदाना से बने टोस्ट को ट्राई कर सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
S

Sabudana Toast Recipe For Navratri Vrat: नवरात्रि के 9 दिनों को बेहद ही पावन और पवित्र माना जाता है. इस नौ दिवसीय पर्व को भारत में बेहद ही उत्साह के साथ मनाया जाता है. नवरात्रि व्रत चल रहे हैं ऐसे में चाय के साथ क्या पेयर करें ये सबसे बड़ा सवाल है. अगर आप भी व्रत कर रहे हैं और इस दौरान कुछ हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स खाना चाहते हैं, तो आप साबूदाना से बने टोस्ट को ट्राई कर सकते हैं. साबूदाना व्रत के दौरान सबसे ज्यादा खाया और पसंद किया जाता है. साबूदाना से कई तरह की रेसिपीज बनाई जा सकती हैं जैसे, साबूदाने की खिचड़ी, खीर, टिक्की, परांठे और बहुत कुछ. साबूदाना को सुपरफूड भी माना जाता है. क्योंकि यह, एंडोमेट्रियोसिस में मदद कर सकता है. साबूदाना में मौजूद गुण शरीर को कई लाभ पहुंचाने में भी मददगार हैं. तो चलिए जानते हैं साबूदाना टोस्ट बनाने की आसान रेसिपी.

साबूदाना टोस्ट एक हेल्दी और टेस्टी रेसिपी है जिसे बहुत कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है. इस रेसिपी में, आपको सिर्फ आलू, मसाला और निश्चित रूप से साबूदाना चाहिए. 

ये भी पढ़ें- आज क्या बनाऊं: नवरात्रि व्रत के लिए झटपट ऐसे बनाएं हेल्दी और टेस्टी स्नैक्स, नोट करें आसान रेसिपी

Advertisement

कैसे बनाएं साबूदाना टोस्ट रेसिपी- (How To Make Sabudana Toast Recipe For Vrat)

साबूदाना टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में भीगे हुए साबूदाना, मसले हुए आलू, समक का आटा, मूंगफली और मसाले डालें. अब एक तड़का पैन लें और तेल, अदरक, जीरा, हींग से तड़का बना लें. फिर इस तड़के को साबूदाना पर डालें. इन सबको अच्छी तरह मिला लें. इस मिश्रण से एक फ्लैट टोस्ट का शेप बनाएं और इसे ग्रिल सैंडविच मेकर के बीच में रखें. अगर आपके पास नहीं है तो आप इसे पैन में भी पका सकते हैं. फिर अपनी पसंद की चटनी या दही के साथ पेयर कर मजे लें. 

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Malegaon Bomb Attack 2008: आरोपी साध्वी के वकील का दावा, धमाके के पीछे हो सकता है SIMI का हाथ