सेंधा नमक में ये तीन चीज मिलाकर सुबह और शाम दांतों पर लगाने से पीले दांतों को मोतियों की तरह चमकाने में मददगार

Yellow teeth : हम आपके लिए एक ऐसा घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं जो आपको पीले दांत से छुटकारा पा सकते हैं. आपके किचन में मौजूद मसाले इसमें आपकी मदद करेंगे.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
Yellow Teeth Whitening Remedy: पीले दांतो को साफ करने का घरेलू तरीका.

Teeth Whitening Home Remedies: आपकी मुस्कुराहट आपकी खूबसूरती पर चार चांद लगाने का काम करती है. लेकिन ये मुस्कुराहट तब फीकी पड़ जाती है जब आपके दांतों पर पीली परत जम जाती है. दांतों पर जमा कैविटी आपकी खराब ओरल हेल्थ को दिखाती है. ऐसे में आज हम आपको पीले दांतों से छुटकारा दिलाने का घरेलू नुस्खा बताएंगे जो आपको पीले दांत से छुटकारा दिला सकता है. आपके किचन में मौजूद कुछ मसाले आपकी इस समस्या को दूर करने में मदद कर सकते हैं. 

पीले दांत से छुटकारा कैसे पाएं | How to get rid of yellow teeth

दांतों का पीलापन दूर करने के लिए आपके किचन में मौजूद दालचीनी, मुलेठी, सेंधा नमक, लॉन्ग पाउडर और नीम की पत्तिया फायदेमंद हो सकती हैं. 

ये भी पढ़ें: वजन कम करने के लिए आप भी पीते हैं नींबू-शहद वाला पानी, तो आज से ही छोड़ दें, इन 3 लोगों को होता है ज्यादा नुकसान

इसके लिए आपको चाहिए-

नीम की सूखी पत्तियां ( पिसी हुई)
1 चम्मच दालचीनी पाउडर
1 चम्मच मुलेठी पाउडर
1 चम्मच सेंधा नमक 
2 चम्मच लॉन्ग पाउडर

टीथ व्हाइटनिंग पाउडर बनाने के लिए इन सभी चीजों को अच्छे से मिला कर एयर टाइट डिब्बे में स्टोर कर लीजिए. अब आप हर दिन टूथ ब्रश की मदद से सुबह में इस पाउडर से दांतों को साफ करें जैसे टूथ पेस्ट से करते हैं. फिर साफ पानी से मुंह को साफ कर लीजिए. बेहतर रिजल्ट के लिए आप इसका इस्तेमाल सुबह और रात को सोते समय कर सकते हैं. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Vs Canada: China के चक्कर में India से पंगा ले रहा Canada! Justin Trudeau चल रहे शातिर चाल