Woman Prepares 88 Dishes: छप्पन भोग नहीं मैंगलोर की महिला ने जन्माष्टमी सेलिब्रेशन में तैयार किए 88 व्यंजन, यहां देखें ड्रूल करने वाली तस्वीर

Mangalore Woman Prepares 88 Dishes: मैंगलोर की एक महिला ने जन्माष्टमी पर अपनी ऐसी भक्ति दिखाई जो पहले कभी नहीं देखी गई. उन्होंने त्योहार के लिए 88 व्यंजन तैयार किए.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Woman Prepares 88 Dishes: मैंगलोर की महिला ने जन्माष्टमी के लिए 88 व्यंजन तैयार किए.

Mangalore Woman Prepares 88 Dishes: देशभर में 7 सितंबर को जन्माष्टमी मनाई गई है. इस दिन को भगवान कृष्ण के जन्म दिवस के रूप में जाना जाता है, भक्त इस दिन को बहुत हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं. लोग अपने घर की कृष्ण मूर्तियों को स्नान कराते हैं, उन्हें सुंदर नए कपड़े पहनाते हैं और उन्हें कुछ यूनिक डिशेज सर्व करते हैं जो उन्हें बचपन में बहुत पसंद थे. कुछ लोग कृष्ण जन्माष्टमी पर व्रत या उपवास रखते हैं और आधी रात को फीस्ट का आनंद लेते हैं जब यह कहा जाता है कि भगवान का जन्म हुआ था. मैंगलोर की एक महिला ने जन्माष्टमी पर अपनी ऐसी भक्ति दिखाई जो पहले कभी नहीं देखी गई. उन्होंने त्योहार के लिए 88 व्यंजन तैयार किए और यह पोस्ट एक्स (ट्विटर) पर वायरल हो गई है.

G20 Summit 2023: भारत आ रहे वैश्विक नेताओं को चांदी और गोल्ड प्लेटेड बर्तनों में सर्व किया जाएगा भव्य भोजन, मेन्यू में शामिल होंगे ये ट्रेडिशनल फूड्स

Advertisement

तस्वीरें एक्स पर डॉ. पी. कामथ द्वारा साझा की गईं, जो @cardio73 हैंडल से चलते हैं. वह मैंगलोर में स्थित एक हृदय रोग विशेषज्ञ हैं, उनकी पोस्ट के अनुसार महिला उनकी मरीज है. डॉक्टर ने तस्वीरों की एक सीरीज साझा की जिसमें महिला ने भगवान कृष्ण के प्रति अपनी भक्ति दिखाने के लिए सावधानीपूर्वक एक पौष्टिक फीस्ट का आयोजन किया था. सामान्य 'छप्पन  भोग ' के बजाय, जो कि जन्माष्टमी के अवसर पर बनाए जाते हैं, महिला ने कुछ और भी लेविश बनाया था. हम काले चने, लड्डू, बर्फी, पेड़ा, जलेबी और बहुत सारे व्यंजन देख सकते हैं. एक्स पर पोस्ट में लिखा है, "उस पर और भगवान कृष्ण के प्रति उसकी भक्ति पर गर्व है. वह मेरी मरीज है. उसने फिर से अपना पिछला रिकॉर्ड तोड़ दिया है. गोकुलाष्टमी के लिए कल रात 88 व्यंजन तैयार किए गए थे."

Advertisement

महिला की उस अमेजिंग फीस्ट पर रिएक्शन और कमेंट की झड़ी लग गई जो उसने जन्माष्टमी पर बनाई थी. एक यूजर ने लिखा, "वाह... यह केवल शुद्ध भक्ति और ईश्वर में विश्वास से ही आ सकता है." दूसरे ने कहा, "हर साल मैं इस पोस्ट का इंतजार करता हूं. भक्ति के इस लेवल से हमेशा रोमांचित होता हूं." कमेंट पर एक नज़र डालें: 

Advertisement

पाकिस्तान से आए चाचा के मशहूर छोले भठूरे के दीवाने हैं दिल्लीवासी, लाइन में लगे रहने के बाद मिलता है

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Delhi में भारत का पहला सांस्कृतिक अर्थव्यवस्था शिखर सम्मेलन | Cultural Economy Summit