Indians Jugaad: साइकिल के टायर को ही बना डाला डाइनिंग टेबल, यहां देखें वायरल वीडियो जिसे मिले अब तक 19 मिलियन से ज्यादा व्यूज

Bicycle Tyre Dining Table: रील को अब तक 19 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट में, कई इंस्टाग्राम यूजर ने इस "साइकिल टेबल" के आइडिया की सराहना की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
B

भारतीय अक्सर "जुगाड़" करने में माहिर होते हैं- जो किसी भी रोजमर्रा की समस्या का एक यूनिक समाधान है. इन आउट-ऑफ़-द-बॉक्स आइडिया के साथ क्रिएटिविटी और इंटेलिजेंस के कई लेवल एड हुए हैं. देश भर में लोगों द्वारा "जुगाड़" समाधान दिखाने वाले वीडियो अक्सर इंटरनेट पर धूम मचाते हैं. सोशल मीडिया यूजर इन अपरंपरागत लाइफ हैक्स से मंत्रमुग्ध और चकित रह जाते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इस समय ऑनलाइन वायरल हो रहा है, जिसमें एक आदमी साइकिल के टायर को डाइनिंग टेबल के रूप में इस्तेमाल कर रहा है.

ये भी पढ़ें: इंटरनेट पर वायरल हुआ छोले वाला पास्ता, लोगों के उड़ गए होश बोले ये तो अजीब है...

वायरल इंस्टाग्राम रील में, हम एक आदमी को अपने सामने एक छोटी चौकोर टेबल के साथ एक निचले स्टूल पर बैठे हुए देखते हैं. उसकी थाली और गिलास टेबल पर हैं. इसके सामने, हम एक साइकिल का पहिया क्षैतिज रूप से लटका हुआ और एक धुरी पर लगा हुआ देखते हैं. कई प्लेटें तीलियों पर संतुलित होती हैं. इनमें दाल, सब्जी, करी, सलाद, मिर्च के साथ प्याज, अंडा आदि जैसे फूड्स शामिल हैं. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ता है, हम देखते हैं कि आदमी धीरे से पहिया घुमा रहा है और डिश चुन रहा है. चूंकि पहिया आसानी से घूमता है, इसलिए वह अपने स्टूल पर बैठा रह सकता है और बिना उठे अपनी सर्विस कर सकता है. नीचे पूरी क्लिप देखें:

Advertisement
Advertisement

ये भी पढ़ें: 5 रुपये में दिल्ली के फेमस छोले भटूरे कहकर लोगों को रिझा रहा शख्स, खाने के बाद उड़ रहे हैं लोगों के होश

Advertisement

रील को अब तक 19 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कमेंट में, कई इंस्टाग्राम यूजर ने इस "साइकिल टेबल" के आइडिया की सराहना की है. ऑनलाइन लोगों ने इसे प्रफुल्लित करने वाला लेकिन निर्विवाद रूप से व्यावहारिक पाया है. नीचे कुछ रिएक्शन देखें:

Advertisement

"मिडिल क्लास की खाने की टेबल."

"वाह, क्या बढ़िया आइडिया है मिडिल क्लास डाइनिंग टेबल."

"भारत शुरुआती लोगों के लिए नहीं है."

"शानदार आइडिया, कम बजट."

"इंडिया का टैलेंट कहां-कहां छुपा रहता है". ["भारत की प्रतिभा अप्रत्याशित जगहों पर छिपी हुई है".]

"ये टैलेंट इंडिया में है और कहीं नहीं मिल सकता." ["इस प्रकार की प्रतिभा केवल भारत में ही पाई जा सकती है, अन्यत्र कहीं नहीं."]

"ग्लास रिम के बीच में होना चाहिए."

"बस वाह लग रहा है."

आपने इस वायरल वीडियो के बारे में क्या सोचा? नीचे कमेंट करके हमें बताएं

ये भी पढ़ें: अलसी भात हैं Sharp Brain बिहारियों का फेवरेट फूड, जिसे खाकर लंबे-चौड़े और तेज दिमाग होते हैं बिहार के लोग, बनते हैं ISA, UPSC Topper, जानें रेसिपी

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
हिज्बुल्लाह सदस्यों के पेजर्स में विस्फोट से 8 की मौत, 2750 जख्मी