Lunchbox Ideas: हेल्दी और पोषण से भरपूर लंच के लिए इन क्विक रेसिपीज को करें ट्राई, यहां है लिस्ट

Lunch Box Recipes: सुबह का ब्रेकफास्ट दिन का जरूरी मील माना जाता है, ये तो हम सभी जानते हैं. लेकिन ब्रेकफास्ट के बाद लंच भी उतना ही जरूरी है. आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी और काम के चलते हम इतने व्यस्त हो जाते हैं कि समय पे लंच करना ही भूल जाते हैं.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Lunchbox Ideas: आलू गोभी की सब्जी स्वाद और सेहत से भरपूर मानी जाती है.

Lunchbox Ideas For Work: सुबह का ब्रेकफास्ट दिन का जरूरी मील माना जाता है, ये तो हम सभी जानते हैं. लेकिन ब्रेकफास्ट के बाद लंच भी उतना ही जरूरी है. आज की इस भागदौड़ भरी जिंदगी और काम के चलते हम इतने व्यस्त हो जाते हैं कि समय पे लंच करना ही भूल जाते हैं. और सबसे बड़ा दूसरा कारण है कि सुबह, समय की कमी के चलते हम ऑफिस के लिए हेल्दी लंच (Nutritious Lunch) नहीं बना पाते हैं. जिससे चलते हमारे शरीर को कई तरह के पोषक तत्वों की कमी हो जाती है. और इस वजह से हमारा शरीर काफी कमजोर हो जाता है. तो अगर आप भी ऐसी ही कुछ हेल्दी और क्विक रेसिपीज की तलाश में हैं तो यहां हमने आपको कवर किया है. आप इन सब्जियों को लंचबॉक्स में पैक कर सकते हैं. 

यहां हैं आसान और हेल्दी लंच आइडियाज- Here Are The Best Lunchbox Ideas For Work:

1. पालक पनीर-

पालक पनीर को आप अपने लंचबॉक्स में पैक कर सकते हैं. पालक और पनीर दोनों ही पोषण से भरपूर हैं. पालक को आयरन का भी अच्छा सोर्स माना जाता है. ये लंच के लिए बेस्ट आइडिया है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Moong Dal Kabab Recipe: पोषण के साथ चाहते हैं स्वाद का तड़का तो जरूर ट्राई करें मूंग दाल कबाब, यहां है आसान रेसिपी

Advertisement

2. आलू गोभी सब्जी-

अगर आप सूखी सब्जी खाने के शौकीन हैं तो आप अपने लंच बॉक्स में आलू गोभी की सब्जी को पैक कर सकते हैं. आलू गोभी की सब्जी स्वाद और सेहत से भरपूर मानी जाती है. गोभी में कई तरह को पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर को कई लाभ पहुंचा सकते हैं. यहां देखें पूरी रेसिपी. 

Advertisement

Green Peas Benefits: सर्दियों में मिलने वाली फ्रेश मटर खाने के फायदे जान हैरान हो जाएंगे आप

3. मिक्स वेज-

ज्यादातर लोग लंच में सूखी सब्जी को ले जाना पसंद करते हैं. अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं. तो आप मिक्स वेज को चुन सकते हैं. मिक्स वेज में कई तरह की सब्जियों का इस्तेमाल किया जाता है, जो आपके स्वाद के साथ सेहत का भी ख्याल रखने में मददगार हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

4. मखाना करी-

मखाना को पोषण का खजाना कहा है जाता है. अगर आप मखाने से कुछ स्पाइसी और हेल्दी बनाना चाहते हैं, तो आपने लंचबॉक्स के लिए मखाना करी ट्राई कर सकते हैं. रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.  

Advertisement

Keto Diet Plan: कीटोजेनिक डाइट में शामिल करने के 5 सबसे हेल्दी फूड्स, जानें पूरे दिन का डाइट प्लान

5. आलू मेथी-

सर्दियों के मौसम में मिलने वाली फ्रेश मेथी को सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है. आप आलू मेथी की सब्जी को लंच के लिए पैक कर सकते हैं. इसे कम समय में आसानी से बनाया जा सकता है. पूरी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
Samarth By Hyundai Grand Culmination: Discus Thrower Yogesh Kathuniya ने एक और खिताब जीता