अचानक से दही भल्ला खाने का कर जाए मन तो बची हुई ब्रेड से 10 मिनट में बनाए ये टेस्टी डिश, नोट करें रेसिपी

आप बासी ब्रेड को मिनटों में झटपट और स्वादिष्ट दही भल्ला में बदल सकते हैं. यह शॉर्टकट वर्जन काफी सरल है - दाल को भिगोने या फेंटने की झंझट की जरूरत नही है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

सॉफ्ट-सॉफ्ट दही भल्ले किसे पसंद नहीं होता? दही, पुदीना और इमली की चटनी के साथ परोसा जाने वाला यह क्लासिक स्ट्रीट फूड लोगों को बहुत पसंद आता है. वैसे तो, इसे उड़द दाल से बनाया जाता है, जो थोड़ा झंझट भरा हो सकता है. आपको दाल को भिगोना, पीसना और फिर उसे अच्छी तरह से फेंटना है. लेकिन क्या होगा अगर आपको दही भल्ला खाने की तलब लग जाए और आपके पास घंटों का समय न हो? तो चिंता न करें! बचे हुए ब्रेड स्लाइस से बेहतरीन दही भल्ला बनाने का तरीका यहाँ बताया गया है. जी हाँ, आपने सही पढ़ा.

आप बासी ब्रेड को मिनटों में झटपट और स्वादिष्ट दही भल्ला में बदल सकते हैं. यह शॉर्टकट वर्जन काफी सिंपल है - दाल को भिगोने या फेंटने की झंझट की जरूरत नहीं है. बस कुछ ब्रेड लें और आप एक स्वादिष्ट स्नैक या साइड डिश के लिए तैयार हैं.

क्या आप सोच रहे हैं कि ब्रेड से बने दही भल्ले का स्वाद वैसा ही होगा जैसा दाल वाले दही भल्ले का होता है? बिल्कुल! यह रेसिपी स्वादिष्ट और हेल्दी दोनो है क्योंकि इसे डीप फ्राई करने की जरूरत नही है. दही, चटनी और मसालों के साथ, यह क्लासिक रेसिपी जितनी ही स्वादिष्ट है. तो क्या आप इसे बनाने के लिए तैयार हैं? चलिए रेसिपी के बारे में डीटेल से जानते हैं!

Advertisement

क्या आप भी हर रोज खाते हैं अंडे? क्या आपको पता है कि इसका आपके शरीर पर क्या असर होगा?

Advertisement

बचे हुए ब्रेड दही भल्ले की रेसिपी | झटपट बचे हुए ब्रेड दही भल्ले कैसे बनाएं

सबसे पहले ब्रेड के कुछ स्लाइस लें और किनारों को काट लें. हर स्लाइस को पानी में थोड़ी देर के लिए डुबोएँ, फिर निचोड़कर एक्सट्रा पानी निकाल दें. हर स्लाइस के बीच में कुछ कटे हुए काजू और किशमिश रखें, ब्रेड को मोड़ें और इसे गोल भल्ले का आकार दें. बचे हुए स्लाइस के साथ भी यही करें और उन्हें एक प्लेट में सजाएँ.

Advertisement

दही को पाउडर चीनी के साथ चिकना होने तक मिलाएँ, फिर इसे अपने तैयार ब्रेड भल्लों पर डालें. ऊपर से हरी चटनी, इमली की चटनी, लाल मिर्च पाउडर, भुना जीरा और चाट मसाला डालें. अनार के दाने, सेव और फ्रेश धनिया से गार्निश करके खत्म करें. आपका झटपट और आसान दही भल्ला खाने के लिए तैयार है!

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Bihar: Vaishali के किसानों को किसान सम्मान योजना का मिल रहा भरपूर लाभ