अंडा खाने के हैं शौकीन तो एक बार जरूर ट्राई करें एग पॉकेट, इसे खाने के बाद नॉर्मल ऑमलेट खाना भूल जाएंगे आप

बोरिंग ऑमलेट भूल जाइए! यह वायरल एग पॉकेट रेसिपी इंटरनेट पर धूम मचा रही है - और इसे बनाना भी बहुत आसान है!

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
फोल्डिंग ऑमलेट को भूल जाएंगे, एक बार खा ली अगर ये एग रेसिपी.

हम सभी जानते हैं कि अंडा एक सेवियर है जब भी कुछ झटपट और ऐसा बनाने का मन हो जिससे पेट भी भर जाए तो ऐसे में अंडा बिल्कुल परफेक्ट लगता है. इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि इसे कई तरीकों से बनाया जा सकता है, लेकिन क्या आपने अंडे से बनी एक रेसिपी के बारे में सुना है एग पॉकेट. बता दें कि ये रेसिपी इन दिनों ऑनलाइन घूम रही है? इसे एग पॉकेट कहा जाता है, और यह सिर्फ़ स्वादिष्ट ही नहीं है, यह बहुत प्यारी भी है! इंडोनेशियाई व्लॉगर आंद्रे सरवोनोआ ने इंस्टाग्राम पर अंडे पकाने का यह अनोखा तरीका शेयर किया है, और यह कई लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है. इसे बनाना बहुत आसान है! पूरी तरह से अंडे से बने एक कुरकुरे, सुनहरे "पॉकेट" के बारे में सोचें. आंद्रे एक करछुल को गर्म तेल में डुबोते हैं और फिर इसे फेंटे हुए अंडे में डुबोते हैं, जिससे एक पतली, पकी हुई परत बनती है. इसे वापस पैन में डालते हैं, और वोइला! एक बेहतरीन स्माल एग कप बनकर तैयार है.

नेशनल शुगर कुकी डे पर जानिए इस दिन का इतिहास और कैसे मनाएं मीठा खाने का यह त्योहार

वीडियो में, आंद्रे अपनी जेब में लेट्यूस, एक जूसी टमाटर का पीस और एक पूरी तरह से तरल उबला हुआ अंडा भरते हैं. आखिर में, मेयो और केचप की एक बूंद इस डिश को शीर्ष पर ले जाती है। यह रेसिपी उन लोगों के लिए एकदम सही है जिन्हें अंडे पसंद हैं और कुछ नया ट्राई करना चाहते हैं.

यहां देखें एग पॉकेट बनाने की रेसिपी:

Advertisement

लोगों ने कमेंट कर के अपने रिएक्शन दिए हैं-

"अंडे में अंडा? दिमाग खराब है!" एक यूजर ने कहा.   एक और ने कहा, "यह मूल रूप से एक अंडा सैंडविच है...अंडे में! जीनियस!"   किसी ने मजाक में कहा कि इसे "एगसेप्शन" कहा जाना चाहिए - हम देखते हैं कि आपने क्या किया!

क्रिएटिविटी यही नहीं रुकी. एक यूजर ने सोचा, "मैं अपने अंडे में क्या फिल कर सकता हूँ? शायद एक और अंडा?" (हम न्याय नहीं करेंगे!). मज़ेदार है, यह स्वादिष्ट है, और यह निश्चित रूप से आपके दोस्तों और परिवार को पसंद आएगा. तो आप किसका इंतज़ार कर रहे हैं? अभी वीडियो देखें और अपने खुद के एग पॉकेट्स बनाना शुरू करें!

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Samarth: समर्थ ने दिव्यांग लोगों को सशक्त बनाया है: केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र कुमार
Topics mentioned in this article