बिना मशीन के भी घर पर बना सकते हैं फ्रेश गन्ने का जूस, नोट करें ये सिंपल रेसिपी

Sugarcane Juice: क्या आप भी गन्ने का जूस पीने के शौकीन है लेकिन बाहर वाला जूस पीने से कतराते हैं तो आज हम आपके साथ शेयर कर रहे हैं घर पर फ्रेश गन्ने का जूस बनाने की आसान सी रेसिपी.

Advertisement
Read Time: 2 mins
घर पर झटपट बनाएं गन्ने का जूस.

Sugarcane Juice at Home: गर्मियों में हम ऐसे ड्रिंक्स का सेवन करना पसंद करते हैं जो हमें तुरंत एनर्जेटिक बनाने के साथ शरीर को तरोताजा और ठंडक प्रदान करने में मदद कर सकें. ऐसे में गन्ने का जूस एक हेल्दी ऑप्शन हो सकता है. गन्ने का जूस एक एनर्जी बूस्टर की तरह काम करता है और यह आपके पाचन तंत्र को भी बेहतर बनाने में मदद करता है. इस मौसम में आपको सड़कों के किनारे गन्ने का रस बेचते हुए कई स्टॉल नजर आते होंगे. लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप इसे घर पर भी बना सकते हैं. आपको इसे बनाने के लिए किसी मशीन की जरूरत भी नहीं पड़ेगी. तो चलिए आपको बताते हैं गन्ने का जूस घर पर बनाने की रेसिपी.

गन्ने का जूस घर पर बनाने की रेसिपी 

बचे हुए चावल से झटपट ऐसे बनाएं साउथ की ये स्वादिष्ट रेसिपी

सामग्री 

  • एक छोटा कप गुड़
  • काला नमक
  • नींबू का रस 
  • पुदीना
  • पानी
  • बर्फ

रेसिपी

एक मिक्सर का जार लें और उसमें गुड़ और पानी को डालें. अब इसमें पुदीना, नींबू का रस और बर्फ के टुकड़े डालकर मिक्सर में अच्छी तरह से पीस लें. जब यह अच्छे से मिक्स हो जाएं तो इसे एक गिलास में छान कर निकाल लें और इसमें काला नमक डालकर मिक्स करें. आप का फ्रेश गन्ने का जूस घर पर बनकर तैयार है.

Home Remedies for Glowing Skin | दमकती, बेदाग त्‍वचा के लिए बेस्‍ट घरेलू नुस्‍खे

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, राजनीतिक साजिश का एंगल तलाश रही जांच Team