नाश्ते में बनाना चाहते हैं कुछ हेल्दी और क्विक, तो एक बार जरूर ट्राई करें वेजिटेबल सूजी चीला, नोट करें रेसिपी

Sooji Chilla For Breakfast: वेजिटेबल चीला एक हेल्दी रेसिपी है इसे मूल घरेलू सामग्री से बेहद कम समय में बनाया जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
Sooji Chilla For Breakfast: हेल्दी और स्वादिष्ट नाश्ता रेसिपी.

Vegetable Sooji Chilla For Breakfast: ब्रेकफास्ट हमारे दिन का सबसे जरूरी मील माना जाता है. लेकिन रोज-रोज एक ही तरह का नाश्ता करके हम सभी बोर हो जाते हैं. बात जब हेल्दी ब्रेकफास्ट की आती है तो घर के बड़े से लेकर बच्चे तक हरी सब्जी और अन्य हेल्दी चीजों को खाना पसंद नहीं करते हैं. ऐसे में एक गृहणी के लिए ये मुश्किल हो जाता है कि ऐसा क्या बनाएं जो बच्चों से लेकर बड़ों तक को पसंद आए और हेल्दी भी हो. अगर आप भी इसी बात को लेकर परेशान हैं तो हमने आपकी इस परेशानी को दूर किया है. तो चलिए जानते हैं ऐसे ही हेल्दी और क्विक नाश्ते के बारे में.

Advertisement

वेजिटेबल चीला एक हेल्दी रेसिपी है इसे मूल घरेलू सामग्री जैसे सूजी, बेसन, अपनी पसंद की कोई भी सब्जी और कुछ मसाले से आसानी से बनाया जा सकता है. सिर्फ 20 मिनट में पौष्टिक और स्वादिष्ट चीला बनकर तैयार हो जाता है. एक बार जब आप इसे बना लेते हैं, तो आप इसे चटनी या किसी भी डिप के साथ एड कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- ब्लड शुगर ही नहीं मोटापा कंट्रोल करने में भी मददगार है गर्मियों के मौसम में आने वाला ये काला फल

Advertisement

कैसे बनाएं वेजिटेबल सूजी चीला- (How To Make Vegetable Sooji Chilla)

वेजिटेबल सूजी चीला बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल लें और उसमें सूजी, बेसन, नमक, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च डालें और मिलाएं. अब बैटर बनाने के लिए थोड़ा सा पानी डालें. इसमें कटी हुई सब्जियां जैसे प्याज, टमाटर, मक्का, शिमला मिर्च, हरी बीन्स या अपनी पसंद की कोई भी चीज डालें. इसे फिर से मिलाएं. अब एक पैन को थोड़ा सा तेल डाल कर ग्रीस कर लें. इस बैटर में से एक चम्मच भरकर पैन में डालें, इसे फैलाएं और दोनों तरफ से पकाएं. एक बार जब यह हो जाए, तो इसे चटनी के साथ सर्व करें. 

Advertisement

Benefits of Cashew in Hindi | काजू खाने के फायदे, हेल्‍दी हार्ट, ग्‍लोइंग स्‍किन व होंगे और कई लाभ

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
नौकरी का झांसा देकर यौन शोषण का आरोप, पीड़ित लड़कियों ने NDTV से की ख़ास बात