क्या आपने सुना है पोहे का यूनिक नाम? यहां देखें व्यक्ति द्वारा पोहा को "चपटा पीले रंग का चावल" कहने के बाद स्विगी ने क्या दिया जवाब...

Poha New Name: क्या आपने कभी किसी भारतीय डिश के लिए सबसे यूनिक अंग्रेजी नाम सुना है. अगर नहीं तो यहां देखें.

Advertisement
Read Time: 3 mins
P

पोहा सबसे पॉपुलर भारतीय ब्रेकफास्ट डिशेज में से एक है. यह स्वादिष्ट डिश चपटे चावल से बनाया जाता है. इस क्विक और स्वादिष्ट डिश को तैयार करने के लिए, राइस फ्लेक्स को धोया जाता है और फिर सरसों, हल्दी और करी पत्ते जैसे मसालों के साथ पकाया जाता है. कुछ लोग अपने पोहे में मटर, प्याज और आलू जैसी सब्जियां भी डालना पसंद करते हैं. हालांकि, क्या आपने कभी किसी को पोहा को शानदार तरीके से पेश करते देखा है? यदि नहीं, तो एक एक्स (पूर्व में ट्विटर) यूजर ने एक नोट पोस्ट किया जिसमें लिखा था, "कारमेलाइज्ड प्याज, भुनी हुई मूंगफली और फ्राइड करी पत्तियों के साथ पीले रंग के चपटे चावल डाले गए!" जैसे ही यूजर ने नोट अपलोड किया, ग्रॉसरी डिलीवरी ऐप स्विगी इंस्टामार्ट - फूड एग्रीगेटर स्विगी की एक ब्रांच- ने रोते हुए चेहरे वाले इमोजी के साथ, "पोहा ही तो बोलना था' [आपको बस पोहा कहना था]' लिखकर जवाब दिया.

ये भी पढ़ें: मॉडिफाइड व्हीलचेयर में ज़ोमैटो डिलीवरी एजेंट का वीडियो वायरल, सीईओ दीपिंदर गोयल ने शेयर की फोटो...

यहां देखें:

स्विगी इंस्टामार्ट के अनोखे जवाब के अलावा, अन्य यूजर ने भी नोट पर अपने रिएक्शन शेयर किए. 

एक यूजर ने कहा, "पोहा इस वाक्पटुता के लायक नहीं है."

एक अन्य ने पूछा, “पोहे खा रहे हो क्या”

हमें यकीन है कि यह पहली बार नहीं है कि आपने किसी को किसी पॉपुलर देसी डिश को फैंसी नाम देते हुए देखा है. जलेबी को "फ़नल केक" और गोलगप्पे को "वॉटरबॉल" के रूप में संदर्भित करने से लेकर खीर का नाम बदलकर "चावल का हलवा" करने तक, लिस्ट बहुत लंबी है. हालांकि ये अंतर्राष्ट्रीय नाम मनोरंजक लग सकते हैं, लेकिन ये अक्सर कुछ हल्की-फुल्की छेड़-छाड़ के लिए खुले निमंत्रण के रूप में भी काम करते हैं. कुछ महीने पहले, एक महिला ने नमक पारे, जिसे मठरी भी कहा जाता है, को "नमकीन तली हुई पेस्ट्री स्ट्रिप्स" करार देते हुए इसमें शामिल होने का फैसला किया. अपने एक्स (जिसे पहले ट्विटर के नाम से जाना जाता था) हैंडल पर, उन्होंने नमक पारे की एक तस्वीर साझा की और साथ ही कैप्शन में लिखा, "पिताजी कुछ नमकीन तली हुई पेस्ट्री स्ट्रिप्स लाए थे, मुझे इसके बारे में कभी पता क्यों नहीं चला?" आगे क्या हुआ इसके बारे में पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

किसी भारतीय डिश के लिए आपने जो सबसे यूनिक अंग्रेजी नाम सुना है, उसे नीचे कमेंट में शेयर करें.

ये भी पढ़ें: करीना कपूर और सैफ अली खान के बेटे जेह को तीसरे जन्मदिन की पार्टी के लिए स्पाइडर-मैन केक देखकर आपके मुंह में भी आ जाएगा पानी

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Exit Polls 2024: 'Kashmir में आ रही BJP सरकार, जम्मू से होगा CM'-Kavinder Gupta का खुलासा
Topics mentioned in this article