Hariyali Chicken For Dinner: डिनर में बनाना चाहते हैं कुछ स्पाइसी और टेस्टी तो ट्राई करें पंजाबी स्टाइल हरियाली चिकन

Hariyali Chicken For Dinner: अगर आप कुछ पंजाबी खाने के लिए क्रेव रहे हैं, तो यहां हम आपके लिए मुंह में पानी लाने वाली पंजाबी स्टाइल हरियाली चिकन रेसिपी लेकर आए हैं, जो आपको बिल्कुल पसंद आएगी.

विज्ञापन
Read Time: 24 mins
Hariyali Chicken: हरियाली चिकन का टेस्ट काफी हद तक हरियाली चिकन टिक्का जैसा होता है.

Hariyali Chicken For Dinner: भारतीय व्यंजन दुनिया के सबसे पॉपुलर व्यंजनों में से एक है. अपनी डायवर्स कल्चर के कारण हर कुछ सौ किलोमीटर पर खाने का स्वाद और प्रीपरेशन बदल जाता है. देश के हर क्षेत्र में कुछ अलग और स्वादिष्ट मिलता है. उदाहरण के लिए, पंजाबी डिश अपने रिच और बटरी फ्लेवर के लिए जाना जाता है. यह वेजिटेरियन और नॉन-वेजिटेरियन की एक बड़ी रेंज प्रदान करता है. तो, अगर आप कुछ पंजाबी खाने के लिए क्रेव रहे हैं, तो यहां हम आपके लिए मुंह में पानी लाने वाली पंजाबी स्टाइल हरियाली चिकन रेसिपी लेकर आए हैं, जो आपको बिल्कुल पसंद आएगी.

हरियाली चिकन का टेस्ट काफी हद तक हरियाली चिकन टिक्का जैसा होता है, लेकिन जो चीज इसे अलग करती है वह यह है कि यह डिश करी बेस्ड है. इस रेसिपी में, पालक के पत्ते, पुदीना और धनिया पत्ती को स्वादिष्ट मसालों के साथ मिलाकर पेस्ट बनाया जाता है. मैरिनेटेड चिकन के पीसेस को फिर इस मसाले में धीमी आंच पर पकाया जाता है. क्रीम इस डिश में सही मात्रा में रिचनेस और फ्लेवर एड करता है. रोटी या पराठे के साथ खाने पर यह करी एक पौष्टिक मील बनती है. नीचे दी गई रेसिपी देखें: 

Matar Chaat Recipe: आलू चाट, पापड़ी चाट से हटकर इस बार ट्राई करें मटर की चटपटी चाट, यहां देखें रेसिपी

Advertisement

पंजाबी स्टाइल हरियाली चिकन रेसिपी- Punjabi-Style Hariyali Chicken Recipe: 

सबसे पहले चिकन के पीसेस को अच्छे से धो लें. एक बाउल में लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर, जीरा पाउडर, नींबू का रस, दही, नमक और चिकन के पीस डालें. अच्छी तरह मिलाएं और 30 मिनट के लिए अलग रख दें. 

Advertisement

Diabetes Diet: ब्लड शुगर लेवल को मैनेज करने के लिए इन 6 डायबिटीज-फ्रेंडली स्नैक को करें ट्राई

अब, हमें मसाला तैयार करने की जरूरत है. इसके लिए एक ब्लेंडर में पालक के पत्ते, हरा धनिया, पुदीना, हरी मिर्च, काजू, अदरक, गरम मसाला, हल्दी और 1 टेबलस्पून पानी डालें. एक स्मूद पेस्ट बनाने के लिए सब कुछ एक साथ मिलाएं. (यदि आवश्यक हो तो आप और पानी डाल सकते हैं). 

Advertisement

करी बनाने के लिए एक पैन में घी गर्म करें. प्याज़ डालकर गोल्डन ब्राउन होने तक भूनें. अब इसमें तैयार मसाला डालकर 2-3 मिनट तक पकाएं. मैरीनेट किए हुए चिकन के पीस डालें और अच्छी तरह मिलाएं. पैन को ढककर 15-20 मिनट तक पकने दें. एक बार हो जाने के बाद, फ्रेश क्रीम डालें और सब कुछ अच्छी तरह मिलाएं. धीमी आंच पर और 5 मिनट तक पकाएं. पंजाबी स्टाइल हरियाली चिकन तैयार है! 

Advertisement

How to Get Rid of Yellow Teeth: दांतों को मोतियों जैसा चमकाने में गजब का असर कर सकती हैं रसोई में रोजाना काम आने वाली ये चीजें...

तो आप किस बात की प्रतीक्षा कर रहे हैं? रात के खाने के लिए इस स्वादिष्ट डिश को बनाएं और हमें नीचे कमेंट्स में बताएं कि आपको यह कैसा लगा. और पंजाबी रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Featured Video Of The Day
Bahraich Hinsa पर गरमाई सियासत, OP Rajbhar ने विपक्षी पार्टी पर लगाए आरोप