High-Protein Dinner Options: डिनर में बनाना चाहते हैं कुछ देसी, तो 30 मिनट से भी कम समय में बनाएं ये 5 प्रोटीन रिच रेसिपीज

Protein-Rich Desi Dinner Recipes: एक्सपर्ट डिनर के लिए पोषक तत्वों से भरपूर फूड की सलाह देते हैं क्योंकि वे पेट के लिए लाइट होते हैं और हमारे स्वास्थ्य को दुरुस्त रखते हैं.

Advertisement
Read Time: 24 mins
D

5 Protein-Rich Desi Dinner Recipes: डिनर- दिन का आखिरी मील है. हमारे मेटाबॉलिज्म को मजबूत और स्वस्थ रखने में अहम भूमिका निभाता है. एक्टिविटी और एक्सर्शन से भरे एक लंबे दिन के बाद, हमारे शरीर को कुशलतापूर्वक कार्य करने के लिए एनर्जी की जरूरत होती है. एक्सपर्ट डिनर के लिए पोषक तत्वों से भरपूर फूड की सलाह देते हैं, क्योंकि वे पेट के लिए लाइट होते हैं और हमारे स्वास्थ्य को दुरुस्त रखते हैं. इसे ध्यान में रखते हुए, यहां हमने प्रोटीन से भरपूर देसी डिनर रेसिपीज की एक लिस्ट बनाई है, जो आपको खूब पसंद आएगी! सबसे अच्छी बात यह है कि आप इन व्यंजनों को महज 30 मिनट के अंदर बना सकते हैं. एक नज़र डालेंः

यहां 5 प्रोटीन से रिच देसी डिनर रेसिपी हैं- Here Are 5 Protein-Rich Desi Dinner Recipes:

1. सोया खिचड़ी- 

यह खुशबूदार खिचड़ी रोज़ के खाने से एक दिलचस्प ब्रेक देगी. सोया डालने से इस खिचड़ी में पौष्टिकता बढ़ जाती है, जिससे यह डेप्थ, डेंसीटी और फ्लेवर प्रदान करती है. रायता और सलाद के साथ सर्व करें और खाएं. सोया खिचड़ी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Pumpkin Juice Recipe: डायबिटीज ही नहीं, मोटापे को भी कंट्रोल करने में मददगार है कद्दू का जूस, यहां जानें फायदे और रेसिपी

Advertisement

2. पनीर भुर्जी-

पनीर प्रोटीन के सबसे अच्छे सोर्स में से एक है. यह पनीर भुर्जी स्वादिष्ट मसालों से लोडेड है और इसे बनाना काफी आसान है. यह बेहद पौष्टिक है और स्वादिष्ट डिनर बनाता है. पनीर भुर्जी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.

Advertisement

3. चिकन मसाला-

यह रेसिपी सभी चिकन लवर के लिए है! चिकन के जूसी पीसेस को प्याज टमाटर बेस्ड ग्रेवी में पकाया जाता है और क्रीम और धनिया पत्ती के साथ फिनिश किया जाता है. रोटी, नान या पराठे के साथ सर्व करें. चिकन मसाला की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Advertisement

Garlic Peeling Hacks: घंटों का काम मिनटों में इन टिप्स की मदद से लहसुन छीलना है बेहद आसान

Advertisement

4. चना दाल बिरयानी-

चना दाल बिरयानी एक हैदराबादी डिश है, और यह सबसे आसान बिरयानी में से एक है जिसे आप घर पर बना सकते हैं. इस बिरयानी में अरोमेटिक फ्लेवर लाने के लिए पूरे मसाले एक साथ आते हैं. इसे रायते और सालन के साथ पेयर करना न भूलें. चना दाल बिरयानी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें. 

Sunflower Seeds Benefits: ब्लड प्रेशर से लेकर तनाव की समस्या को दूर करने तक, जानें सूरजमुखी बीज खाने के अद्भुत फायदे

5. मुंबई स्टाइल एग भुर्जी-

अगर आप रेगुलर एग भुर्जी से ऊब चुके हैं और कुछ अलग ट्राई करना चाहते हैं, तो यह रेसिपी सिर्फ आपके लिए है! यह एग भुर्जी एक स्पेशल पाव भाजी मसाले के साथ बनाई जाती है और डिनर के लिए एक पौष्टिक मील है. मुंबई स्टाइल एग भुर्जी की रेसिपी के लिए यहां क्लिक करें.


इन रेसिपीज को घर पर आज़माएं और नीचे दिए गए कमेंट सेक्शन में अपना एक्सपीरिएंस हमारे साथ साझा करें.

Featured Video Of The Day
Mumbai Fire News: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 5 लोगों की मौत