एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फेवरेट डिश का नाम सुनकर यकिन नहीं करेंगे आप, यहां जानें...

Deepika Padukone Favourite Dish: एमा दत्शी एक ट्रेडिशनल भूटानी डिश है. जिसे स्पाइसी चिल्ली और चीज़ से बनाया जाता है. ये डिश इस एक्ट्रेस की फेवरेट डिश में से एक है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
Ema Datshi: एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण की फेवरेट डिश है ये व्यंजन.

हर किसी की तरह मशहूर सेलिब्रिटी के भी अपने फेवरेट डिश होते हैं और दीपिका पादुकोण भी इससे अलग नहीं हैं. पॉपुलर बॉलीवुड एक्ट्रेस को एक ऐसे डिश से स्पेशल लगाव है जिसे सुनकर कई लोग सरप्राइज हो सकते हैं- एमा दत्शी. स्पाइसी चिल्ली और चीज़ से बना यह ट्रेडिशनल भूटानी डिश, एक्ट्रेस के दिल में अपनी जगह बना चुका है, जिसे वह "स्वादिष्ट और आकर्षक" बताती है. फेमस सेलिब्रिटी की वैराइटी और यूनिक कुलिनरी प्राथमिकताओं को उजागर करना, दुनिया भर के कई व्यंजनों के प्रति उनकी सराहना को प्रदर्शित करना हमेशा दिलचस्प होता है. एक वायरल वीडियो में, एक व्लॉगर ने इस स्पेशली भूटानी डिश की कुकिंग प्रोसेस की स्टेप-बाय-स्टेप झलक दिखाते हुए, एमा दात्शी को तैयार करने का कार्य किया.
ये भी पढ़ें: एक्ट्रेस सोहा अली खान ने बनाई एकदम गोल चपाती, रोटी बनाने की स्किल स इंप्रेस हुए...

वायरल वीडियो में, शेफ ने कुछ हरी मिर्चों को काटने और बीज निकालने से शुरुआत की. इसके बाद, उन्होंने लहसुन और प्याज को काट लिया और उन्हें गर्म तेल में भून लिया. फिर उन्होंने कटी हुई मिर्च, थोड़ा पानी, और चीज़ के दो स्लाइस, थोड़ी काली मिर्च और नमक मिलाया. जैसे ही इंग्रीडिएंट, चीज़ पानी में मेल्ट हो गया, जिससे एक क्रीमी वाइट चीज़ सॉस बन गया. एमा दत्शी का आनंद आमतौर पर चावल के साथ लिया जाता है और इसे आमतौर पर सर्व किया जाता है. क्रीमी, स्पाइसी चीज़ सॉस अनाज का पूरक है. यहां देखें वीडियो:
 

Advertisement

हालांकि, भूटानी लोगों ने कमेंट सेक्शन में अपना गिल्ट व्यक्त किया. एक यूजर ने लिखा, "आपने हमारे नेशनल डिश की हत्या कर दी." एक अन्य यूजर ने कमेंट की, "यह भयानक लग रहा है. अपना रिसर्च करें और पहले से ही बेसिक चीज़ के साथ कोई फ़्यूज़न न करें." किसी और ने सलाह दी, "यहां भूटानी! मैं समझता हूं कि आप इसे पहली बार बना रहे हैं. चूंकि आपके पास हमारे द्वारा उपयोग किए जाने वाले चीज़ तक पहुंच नहीं है, इसलिए पास में ऑप्शन फेटा चीज़ है. हालांकि, स्लाइस का उपयोग न करें, और आपको इसका उपयोग करने की आवश्यकता है बिगर चिल्ली, ऊपर दिखाई गई चिल्ली नहीं. जो आपने इस्तेमाल कीं वे केवल फ्लेवर से समझौता करने वाली हैं."
ये भी पढ़ें: अंशुला कपूर हैं खाने की बेहद शौकीन, जानिए उनके लंच में आज क्या-क्या था और क्या है उनका फेवरेट फूड्स

Advertisement

एक्स्ट्रा कमेंट में ऐसी कमेंट शामिल थीं, "यह वैसा नहीं है जैसा दिखना चाहिए, और मुझे 100% यकीन है कि इसका फ्लेवर उस तरह नहीं है जैसा कि होना चाहिए. चिल्ली बड़ी होनी चाहिए, और इस्तेमाल किया गया चीज़ गलत है, ऐसा कहना है कम से कम," और "मुझे यकीन है कि आपने जो चीज़ इस्तेमाल किया है वह बेसिक डिश में इस्तेमाल नहीं किया गया है." यदि आप घर पर एमा दात्शी ट्राई करना चाहते हैं, तो हमारी रेसिपी यहां देखें

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
NDTV InfraShakti Awards: भारत की हरित यात्रा पर बोले Adani Green Energy के CEO Amit Singh