फिर कभी घर में नजर नही आएगी एक भी छिपकली, जानें उन्हें भगाने के ये रामबाण तरीका

आपको भी हर वक्त यही डर लगता है कि वो कही हमारे ऊपर आकर ना गिर पड़े. वहीं किचन में इनका होना थोड़ा खतरनाक होता है क्योंकि यह जहरीली होती हैं ऐसे में खाने की किसी चीज में गिर पड़ें तो वो दूषित हो जाती हैं.

Advertisement
Read Time: 15 mins

गर्मियों का मौसम आते ही एक चीज जो घरों में सबसे ज्यादा परेशान करती है वो होती हैं छिपकली. ठंड के मौसम में ये छिप जाती हैं लेकिन गर्मियां होते हैं घरों की दीवारों पर अपना कब्जा कर लेती हैं. कई लोग तो इनसे इतना डरते हैं कि इनको देखते ही भाग जाते हैं. क्या आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है. बाथरूम में नहाते समय छिपकली दिखने या फिर किचन में खाना बनाते समय छिपकली दिखने में आपकी भी सांसे रूक जाती हैं. आपको भी हर वक्त यही डर लगता है कि वो कही हमारे ऊपर आकर ना गिर पड़े. वहीं किचन में इनका होना थोड़ा खतरनाक होता है क्योंकि यह जहरीली होती हैं ऐसे में खाने की किसी चीज में गिर पड़ें तो वो दूषित हो जाती हैं. ऐसे में आइए जानते हैं इनको किचन से भगाने के देसी नुस्खे.

इन 5 चीजों को भूलकर भी न रखें माइक्रोवेव में, हो सकता है भारी नुकसान

प्याज से भगाएं छिपकली

छिपकली को भगाने के लिए आपको चाहिए एक प्याज और सुई धागा. इसके लिए आप प्याज को छीलकर उसकी सारी परतों को अलग कर लें. अब इन परतों को एक साथ धागे में गुंथ लें. और किचन या रूम में उस जगह पर टांग दें जहां पर ये सबसे ज्यादा आती हैं. छिपकली को प्याज की महक पसंद नहीं होती है इसलिए वो उससे दूर भागती हैं.

छिपकली भगाने के लिए बनाएं स्प्रे

किचन और घर से छिपकली भगाने के लिए आप होममेड स्प्रे भी तैयार कर सकते हैं. आपको इसे 3-4 बार छिड़कना है.
स्प्रे बनाने के लिए आपको चाहिए प्याज और लहसुन का रस, डेटॉल लिक्विड या साबुन का पाउडर, लौंग पाउडर.
इन सभी चीजों को अच्छे से मिक्स कर के स्प्रे बॉटल में डालकर उन जगहों पर तीन से चार बार स्प्रे करें जहां छिपकली आती है. इन चीजों की महक से छिपकली दूर रहती है.

Advertisement

Milk For Weight Loss: सुबह खाली पेट दूध के साथ करें इस चीज का सेवन, तेजी से घटेगा वजन

Advertisement

कैसे बनाते हैं ड्राई फ्रूट केक, यहां है आसान रेसिपी | Dry Fruit Cake Recipe

Featured Video Of The Day
Mohan Cabinet की बैठक आज, New transfer policy को मिल सकती है मंजूरी, तबादलों पर से हट सकती है रोक?
Topics mentioned in this article