Bhujia Ka Poha: क्लासिक भुजिया नमकीन से बनाएं स्वादिष्ट और यूनिक भुजिया का पोहा, यहां देखें रेसिपी

Bhujia Ka Poha: कुछ स्पाइसी और टेस्टी खाने का कर रहा है मन तो एक बार जरूर ट्राई करें यूनिक भुजिया का पोहा.

विज्ञापन
Read Time: 25 mins
Bhujia Ka Poha: यूनिक भुजिया का पोहा कैसे बनाएं.

Bhujia Ka Poha: भुजिया भारत में सबसे फेवरेट स्नैक्स में से एक है. इसका स्पाइसी फ्लेवर और क्रीस्पी टेक्सचर इसे अत्यधिक एडिक्टेड बना देती है. हम शाम की चाय के साथ या रात में जब भूख लगने लगती है तो इसका सेवन करना पसंद करते हैं (हॉस्टलर्स निश्चित रूप से इससे रिलेटेड होंगे). एक स्टैंडअलोन स्नैक के रूप में आनंद लेने के अलावा, इसे सैंडविच और पोहा जैसे व्यंजनों में भी पेयर किया जा सकता है. यह उनमें जो क्रीस्पीनेस एड है वह अद्वितीय है. अब आपने पोहा को भुजिया के साथ टॉपिंग के तौर पर जरूर ट्राई किया होगा. हालांकि, क्या आपने कभी ऐसा प्रयास किया है जिसमें पोहा स्वयं भुजिया के साथ बनाया गया हो? आश्चर्य की बात लगती है? खैर, फिर यहां एक ऐसी रेसिपी है जिसे आपको ट्राई करना नहीं भूलना चाहिए: भुजिया का पोहा. यह यूनिक डिश आपके द्वारा पहले खाए गए किसी भी डिश से अलग है और यह आपके शाम के स्नैक के सीजन को बढ़ा देगा.
ये भी पढ़ें: Garlic Side Effects: इन 6 लोगों को भूलकर भी नहीं करना चाहिए लहसुन का सेवन, सेहत को उठाने पड़ सकते हैं गंभीर परिणाम

भुजिया का पोहा इतना स्पेशल क्यों है? What Makes Bhujia Ka Poha So Special?

भुजिया का पोहा एक यूनिक डिश है जो आपको और अधिक मांगने पर मजबूर कर देगा. इसे भुजिया, दूध, चीनी, मसाले, अदरक और हरी मिर्च से बनाया जाता है. यह मीठा, मसालेदार और तीखा स्वाद का मिश्रण प्रदान करता है. इस डिश में करी पत्ता, नारियल और हरा धनिया भी शामिल है, जो इसे एक अलग फ्लेवर और मनमोहक सुगंध देता है. यह एक ऐसी रेसिपी है जो बच्चों और बड़ों दोनों को पसंद आएगी. आप इसका आनंद शाम के स्नैक के रूप में चाय या कॉफी के साथ या जब भी भूख लगे तब ले सकते हैं.

भुजिया का पोहा के साथ क्या सर्व करें? What To Serve With Bhujia Ka Poha?

भुजिया का पोहा वैसे ही अच्छा लगता है. लेकिन अगर आप इसके साथ पेयर करना चाहते हैं, तो मसालेदार पुदीना चटनी का ऑप्शन चुनें. अधिकतम फ्लेवर के लिए इसे घर पर फ्रेश बनाना सबसे अच्छा है. यदि आप मसाले कम खाते हैं, तो टमाटर केचप भी उतना ही अच्छा काम करेगा. इस पोहे को दही के साथ मिलाने से बचें, क्योंकि इसका टेस्ट अच्छा नहीं होगा.

Advertisement

भुजिया का पोहा कैसे बनाएं- Bhujia Ka Poha Recipe | How To Make Bhujia Ka Poha

भुजिया का पोहा घर पर आसानी से बना सकते हैं. इसे एक इंस्टाग्राम पेज द्वारा साझा किया गया था जो @diningwithdhoot हैंडल से चलता है. सबसे पहले एक बड़े बाउल में भुजिया को दूध और थोड़ी सी चीनी के साथ भिगो दें. इसे कम से कम 20 से 30 मिनट के लिए अलग रख दें. अब एक पैन में तेल गर्म करें और उसमें राई, हींग और करी पत्ता डालें. अच्छी तरह भूनें और कटी हुई अदरक, हरी मिर्च, लाल मिर्च पाउडर और हल्दी डालें. अच्छी तरह मिलाएं और फिर भीगी हुई भुजिया डालें. - इसके बाद इसमें थोड़ा सा नींबू का रस, चीनी, कसा हुआ नारियल और फ्रेश हरा धनिया मिलाएं. मिश्रण को अच्छे से मिला लें और तुरंत सर्व करें. आपका भुजिया का पोहा स्वाद लेने के लिए तैयार है.
ये भी पढ़ेंसुबह खाली पेट अजवाइन पानी पीने से मिलते हैं ये 4 कमाल के फायदे, लाभ जानते आज से ही शुरू कर देंगे...

Advertisement

यहां देखें वीडियोः

Advertisement

यह काफी स्वादिष्ट लग रहा है, है ना? इस यूनिक भुजिया का पोहा रेसिपी को ट्राई करें और हमें नीचे कमेंट में बताएं कि आपको इसका टेस्ट कैसा लगा.

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Samarth: 'समर्थ दिव्यांगों को सशक्त बनाएगा': Union Minister Dr Mansukh Mandaviya
Topics mentioned in this article