Best Cheese Dishes In The World: दुनिया की बेहतरीन चीज डिश में शाही पनीर तीसरे और पनीर टिक्का चौथे पायदान पर

Best Cheese Dishes In The World: दुनिया पॉपुलर फूड गाइड टेस्ट एटलस ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पनीर व्यंजनों की लिस्ट जारी की है.  इस लिस्ट में शाही पनीर तीसरे नंबर पर और पनीर टिक्का को चौथा स्थान प्राप्त हुआ है. 

Advertisement
Read Time: 19 mins
B
नई दिल्ली:

Best Cheese Dishes In The World: भारत में पनीर (Paneer) वेजिटेरियल लोगों की पहली पसंद है. वेजिटेरियन लोगों के लिए अच्छा खाने का मतलब है पनीर. इसमें पनीर टिक्का (Paneer Tikka) , शाही पनीर (Shahi Paneer) , मटर पनीर के अलावा पनीर के कई दूसरे आइटम शामिल है. पनीर के ये डिश विदेश के लोगों को भी भाने लगे हैं. हाल ही में, दुनिया पॉपुलर फूड गाइड टेस्ट एटलस (popular food guide Taste Atlas) ने दुनिया के सर्वश्रेष्ठ पनीर व्यंजनों की लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में भारतीय पनीर व्यंजनों (Indian paneer recipes) को प्रमुखता से दिखाया गया है. इस लिस्ट में शाही पनीर तीसरे नंबर पर और पनीर टिक्का को चौथा स्थान प्राप्त हुआ है. इसमें शीर्ष 50 की सूची में सात अलग-अलग व्यंजन है.

Basi roti-rice recipe: बासी रोटी-चावल से बनाएं जबरदस्त नाश्ता, खाकर आ जाएगा मजा, नोट करें रेसिपी

टेस्ट एटलस (Taste Atlas) ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट के कैप्शन में लिखा है."ये दुनिया के 50 सर्वश्रेष्ठ रेटेड पनीर व्यंजन हैं! आपका पसंदीदा क्या है?" इस लिस्ट में रेसलेट नंबर वन पर है, उसके बाद ग्रीस की सागनकी है, तीसरे स्थान इंडियन का फेवरेट शाही पनीर और चौथे नंबर पर पनीर टिक्का है. शाही पनीर और पनीर टिक्का को 4.7 रेटिंग मिली है. वहीं मटर पनीर 4.4 की रेटिंग के साथ 24वें नंबर पर आया, जबकि पालक पनीर और साग पनीर ने 4.3 की समान रेटिंग साझा की और क्रमशः 30वें और 31वें स्थान पर हैं. पनीर मखानी भी इस लिस्ट में शामिल है. पनीर मखनी ने 4.1 की रेटिंग के साथ 48वां स्थान हासिल किया है. 

Bhindi Samosa is Viral: 'भिंडी समोसा' देख भड़के यूजर्स, कहा-लौकी, तूरई, बैगन और गोभी भी डाल दो

एटलस की इस लिस्ट को इंस्टग्राम पर 4,625 लाइक और 352 लोग कमेंट कर चुके हैं. एटलस ने हाल ही में दुनिया के शीर्ष 50 पिज्जा की एक सूची जारी की थी. इसमें मार्गेरिटा सूची में सबसे ऊपर है.

Advertisement

Belly Fat: पेट पर बढ़ी चर्बी को करना है कम तो रोज पिएं मेथी-सौंफ का पानी, एक्सपर्ट से जानें इसके फायदे और बनाने का तरीका

Advertisement

Health For All: 7 अप्रैल को ही क्यों मनाते हैं World Health Day

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections: BJP और Congress का Manifesto, किसका देगी जनता साथ? | NDTV Cafe