आज क्या बनाऊं: नाश्ते में खाना है कुछ टेस्टी और हेल्दी तो मिनटों में बनाएं एवोकाडो टोस्ट, नोट कर लें रेसिपी

आज खाने में क्या बनाऊं: सुबह के समय उठते ही दिमाग  में सवाल आता है कि खाने में आज क्या बनाएं. वहीं कई लोग तो रात को सोने से पहले ही दूसरे दिन की प्लानिंग कर लेते हैं. सुबह का पहला मील हमेशा हेल्दी होना चाहिए इसके साथ ही टेस्टी भी होना चाहिए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

आज खाने में क्या बनाऊं: सुबह के समय उठते ही दिमाग  में सवाल आता है कि खाने में आज क्या बनाएं. वहीं कई लोग तो रात को सोने से पहले ही दूसरे दिन की प्लानिंग कर लेते हैं. सुबह का पहला मील हमेशा हेल्दी होना चाहिए इसके साथ ही टेस्टी भी होना चाहिए. क्योंकि ये आपके शरीर को पूरे दिन के लिए एनर्जेटिक बनाए रखने में मदद करता है. अगर आपकी भी मॉर्निंग भी भागादौड़ी भरी रहती है तो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं इस सिंपल सी और फटाफट बनकर तैयार होने वाली ब्रेकफास्ट रेसिपी.  एवोकाडो टोस्ट को आप फटाफट बनाकर खा सकते हैं. आइए जानते हैं इसकी रेसिपी. 

आज खाने में क्या बनाऊं: एवाकाडो टोस्ट रेसिपी

आज क्या बनाऊं: इस हेल्दी ब्रेकफास्ट के साथ करें अपने दिन की शुरूआत, स्वाद के साथ सेहत भी रहेगी दुरुस्त, नोट करें रेसिपी

सामग्री 

  • 1 एवोकाडो
  • 1 छोटा प्याज
  • 1 ग्रीन चिली
  • ऑलिव ऑयल
  • नमक
  • ऑरिगेनो
  • रेड चिली पाउडर
  • ब्रेड 4 स्लाइस

रेसिपी 

एवोकाडो टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले एवोकाडो को एक बाउल में चम्मच की मदद से निकाल लें. अब इसे अच्छे से मैश कर दें. इसके बाद इसमें हरी मिर्च, प्याज, नमक, चिली पाउडर, ऑरिगेनो, नमक और ऑलिव ऑयल डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. अब ब्रेड स्लाइस को टोस्ट कर लें. इसमें एवाकाडो को स्प्रेड कर लें. आपका टेस्टी ब्रेकफास्ट बनकर तैयार है. 

Advertisement

Cervical Cancer से बचने का कारगर तरीका है HPV Vaccine, जानिए किसे और कब लेना चाहिए HPV वैक्सीन

Advertisement

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा