रोटी को हाथ में उठाकर ये क्‍या बोले अमेरिकी राजदूत...! कैसे American Ambassador बन गए महाराष्ट्रीयन फूड के मुरीद...

भारत में अमेरिकी राजदूत, एरिक गार्सेटी भी महाराष्ट्र के इन फूड्स के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने हाल ही में महाराष्ट्र के कुछ मशहूर डिशेज का स्वाद चखा और अब वह तारीफ करते नहीं थक रहे.

Advertisement
Read Time: 24 mins
एरिक ने साओजी मटन करी को अपनी फेवरेट डिश बताई, जिसका स्वाद उन्हें बेहद पसंद आया.

मुंबई या महाराष्ट्रीयन फूड न सिर्फ इस राज्य में, बल्कि देश और दुनिया भर में मशहूर हैं. एक से बढ़कर वैरायटी और जबरदस्त स्वाद हर किसी के मुंह में घुल जाता है. वड़ा पाव और भेल जैसे स्ट्रीट फूड हों या फिर थालीपीठ और जुनका जैसे ट्रेडिशनल फूड सभी स्वाद से भरपूर होते हैं. भारत में अमेरिकी राजदूत, एरिक गार्सेटी (Eric Garcetti) भी महाराष्ट्र के इन फूड्स (Maharashtrian Food) के मुरीद हो गए हैं. उन्होंने हाल ही में महाराष्ट्र के कुछ मशहूर डिशेज का स्वाद चखा और अब वह तारीफ करते नहीं थक रहे. अपने तीन सहयोगियों के साथ एरिक दिल्ली में महाराष्ट्र सदन पहुंचे और यहां कुछ खास व्यंजनों का स्वाद चखा.

Advertisement

अमेरिकी दूतावास के आधिकारिक ट्विटर हैंडल @USAmbIndia से शेयर किए गए एक वीडियो में, एरिक गार्सेटी को महाराष्ट्रीयन फूड का मजा लेते हुए देखा जा सकता है. उन्होंने सबसे पहले कुछ ताज़ा कोकम शर्बत का स्वाद चखा और फिर नंबर आया मुंबई के मशहूर स्ट्रीट फूड वड़ा पाव का. वीडियो में एरिक को मजे लेकर वड़ा पाव का स्वाद लेते देखा जा सकता है, जिसे उन्होंने ‘मुंबई स्लाइडर' कहा. इसके साथ ही उन्होंने साबूदाना खिचड़ी भी चखी.

Advertisement

मेन कोर्स में उन्होंने भाकरी के साथ भरली वांगी (बैंगन की भरवां डिश) खाई. इसके बाद साओजी मटन करी भी उन्हें सर्व हुई और आखिर में आमरस का स्वाद भी उन्होंने खूब मजे लेकर लिया. साथ ही पूरन पोली (दूध में डूबा हुआ) भी उन्होंने चाव से खाई.

Advertisement

IPL Team की मालकिन है चूल्‍हे में फूंक मार रही ये बॉलीवुड एक्‍ट्रेस, इंस्‍टाग्राम पर दिखा सरल जीवन...

एरिक ने भोजन को ‘अविश्वसनीय' बताया और मुस्कुराते हुए कहा कि अब उनका चौथा कोर्स झपकी लेना होगा. एरिक ने साओजी मटन करी को अपनी फेवरेट डिश बताई, जिसका स्वाद उन्हें बेहद पसंद आया. कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘एलए की हलचल भरी सड़कों से लेकर दिल्ली की रंगीन गलियों तक, शानदार खाने के लिए मेरा प्यार जारी है. मैं महाराष्ट्र भवन में हूं, भारत के आकर्षक स्वादों का पता लगाने के लिए उत्सुक हूं. इस यात्रा में मेरे साथ शामिल हों. मैं एक समय में एक राज्य का नमूना ले रहा हूं. मुझे आगे कहां जाना चाहिए?'

Advertisement

लोगों ने दिए ये सजेशन्स

ट्विटर पर इस वीडियो को साढ़े चार लाख से अधिक बार देखा जा चुका है और 18 सौ से ज्यादा लाइक्स भी इस पर आए हैं. ढेरों यूजर्स ने कमेंट करते हुए उन्हें अपने-अपने राज्य आने का न्योता भी दिया.

Advertisement

What can be made from leftover roti? बची हुई रोटियों से बनाएं ये ईजी और सुपर टेस्टी ब्रेकफास्ट, नोट कर लें नाश्‍ते की ये रेसिपीज

एक यूजर ने लिखा, गुजरात आएं और ढोकला जरूर चखें. वहीं एक यूजर ने लिखा आपको राजस्थानी थाली चखनी चाहिए. जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा, पंजाब का दही भला और साउथ की इडली भी जरूर चखें.

सनकी आशिक ने बना दिया था जिंदा लाश, मिसाल बनकर उभरी सारिका, watch video-

अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

Featured Video Of The Day
दिल्‍ली में नए कानून के तहत पहली FIR, कमला मार्किट थाने में हुई दर्ज