Aaj Kya Banau: रात को बचे दाल-चावल से बनाएं ये टेस्टी डिश, हर कोई करेगा तारीफ, पड़ोसी और दोस्त पूछेंगे रेसिपी

आज क्या बनाऊं: आपके घर में भी ये जरूर होता होगा कि रात का खाना बच जाता है. जिसको फेंकने में भी अच्छा नहीं लगता है. ऐसे में आपको स्मार्ट तरीका अपनाना है और आपको उन चीजों का इस्तेमाल कर के टेस्टी डिश बनानी है. आज हम आपको एक ऐसा ही टेस्टी खाना बनाना बताएंगे जो आप रात को बचे हुए खाए ने बना सकते हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

आज क्या बनाऊं: आपके घर में भी ये जरूर होता होगा कि रात का खाना बच जाता है. जिसको फेंकने में भी अच्छा नहीं लगता है. ऐसे में आपको स्मार्ट तरीका अपनाना है और आपको उन चीजों का इस्तेमाल कर के टेस्टी डिश बनानी है. आज हम आपको एक ऐसा ही टेस्टी खाना बनाना बताएंगे जो आप रात को बचे हुए खाए ने बना सकते हैं. अगर रात में खाने में दाल और चावल बच गए हैं तो बस आपको सुबह के नाश्ते या लंच की टेंशन करनी ही नही है. आइए जानते हैं इस रेसिपी के बारे में. 

हम बात कर रहे हैं दाल वाले स्टफ्ड राइस पराठे. जी हां, रात में बची हुई दाल और चावल से ये टेस्टी पराठें बनाएं और यकीन मनाए हर कोई इसे पसंद करेगा. 

दाल-राइस पराठा रेसिपी 

Aaj kya Banau: खाने में बनाना है कुछ हेल्दी और टेस्टी तो बनाएं मूंग दाल के पराठे, प्रोटीन से हैं भरपूर

सामग्री

  1. दाल
  2. चावल
  3. प्याज
  4. हरी मिर्च
  5. हरा धनिया 
  6. लाल मिर्च
  7. नमक 
  8. जीरा
  9. घी या तेल 

रेसिपी

इसे बनाने के लिए आप एक बाउल में आटा लें. उसमें बची हुई दाल को डालें. अब इसमें प्याज, हरी मिर्च, हरा धनिया और नमक डालकर अच्छे से मिक्स कर लें. थोड़ा-थोड़ा पानी डालकर आटा गूंथ लें. अब बारी है चावल की. चावल को कढ़ाही में हल्का सा तेल, जीरा, हरा मिर्च, लाल मिर्च और नमक डालकर फ्राई कर लें ताकि वो थोड़े सॉफ्ट हो जाएं. अब आटे में फ्राई राइस को भर कर हल्के हाथों से बेलें और पसंदीदा चटनी, दही और चाय के साथ मजे से खाएं. 

(अस्वीकरण: सलाह सहित यह सामग्री केवल सामान्य जानकारी प्रदान करती है. यह किसी भी तरह से योग्य चिकित्सा राय का विकल्प नहीं है. अधिक जानकारी के लिए हमेशा किसी विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. एनडीटीवी इस जानकारी के लिए ज़िम्मेदारी का दावा नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Odisha में PM Modi ने आवास योजना के लाभार्थियों से की मुलाकात, घर में की पूजा-अर्चना