Ice Cream Barfi: इस फ्यूज़न आइसक्रीम बर्फी रेसिपी के साथ उमस भरी गर्मी को दें मात

Ice Cream Barfi Recipe: आइसक्रीम किसे पसंद नहीं है?! यह रिच क्रीमी डिलाइट हॉट समर के दिनों में सुकून देता है! बस आइसक्रीम का एक स्कूप इतना स्वर्गीय हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
I

Ice Cream Barfi Recipe: आइसक्रीम किसे पसंद नहीं है?! यह रिच क्रीमी डिलाइट हॉट समर के दिनों में सुकून देता है! बस आइसक्रीम का एक स्कूप इतना स्वर्गीय हो सकता है. जैसे ही मीठी और ठंडी आइसक्रीम हमारे मुंह में पिघल जाती है, हम मदद नहीं कर सकते, लेकिन हमारे चेहरे पर मुस्कान आ जाती है. हम आइसक्रीम से इतना प्यार करते हैं कि कुकिंग उत्साही लोगों ने इसके साथ प्रयोग किया और आइसक्रीम रेसिपीज की एक नई किस्म बनाई! और, आज हमने ऐसी ही एक यूनिक फ्यूज़न डेज़र्ट की रेसिपी ढूंढी है. आइसक्रीम बर्फी के नाम से मशहूर यह मिठाई बहुत ही स्वादिष्ट होती है! 

Fish खाए बिना भी दूर कर सकते हैं Omega-3 की कमी, बस डाइट में शामिल करें ये चीजें

क्या होता है जब आपकी पसंदीदा वनिला आइसक्रीम अल्टीमेट देसी मिठाई बर्फी से मिलती है? आपको मिल जाएगी आइसक्रीम बर्फी! यह कोल्ड एंड मिल्क मिठाई केवल कुछ सामग्रियों से बनाई जाती है, जैसे दूध पाउडर, घी, चीनी और वनिला एसेंस. इस इंडियन मिठाई की रेसिपी पारुल गुप्ता ने अपने यूट्यूब चैनल 'कुक विद पारुल' पर शेयर की थी. 

Advertisement

कैसे बनाएं आइस क्रीम बर्फी रेसिपी- How To Make Ice Cream Barfi Home:

दूध पाउडर और पिघला हुआ घी का उपयोग करके आटा गूंथना शुरू करें. जिस बर्तन में आइसक्रीम बर्फी जमने वाली है उसे तैयार कर लें, इसके लिए आपको बस एक चौकोर बर्तन में बेकिंग पेपर रखना है, घी लगाकर चिकना करना है और कटे हुए पिस्ता और बादाम छिड़कना है.

Advertisement

 Fruits For Weight Loss: ये 4 फल खाने से मोटापा होगा कम और पाचन क्रिया रहेगी दुरुस्त

एक पैन में चीनी, पानी और वनिला एसेंस को तब तक उबालें जब तक कि चाशनी गाढ़ी और कड़ी न हो जाए. इसे आंच से हटा लें और दूध पाउडर के आटे में चीनी की चाशनी के साथ मिला लें. इससे एक स्मूद पेस्ट बन जाएगा. स्मूद पेस्ट को ग्रीस लगे पैन में डालें और इसे फ्रिज में तब तक रहने दें जब तक यह साइज में न आ जाए

Advertisement

आइसक्रीम बर्फी की स्टेप बाई स्टेप रेसिपी वीडियो देखेंः

Onion Chutney: रेगुलर चटनी खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें प्याज की चटपटी चटनी

आसान लगता है, है ना?! इस आइसक्रीम बर्फी को घर पर बनाएं और अपनी कुकिंग स्किल से अपने परिवार को सरप्राइज दें.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Elections 2024: सियासी दंगल में Vinesh Phogat, उम्मीदवारी पर क्या सोचते हैं स्थानीय लोग?