Top Headlines Today : आज के मुख्य समाचार, आज की सुर्खियां, एक नज़र आज की खबरों पर

हम रोज की तरह आज भी सुबह-सुबह आपको सियासी गलियारों से लेकर सामाजिक क्षेत्रों में हो रहे हलचल से रू-ब-रू कराएंगे. आइए आपको बताते हैं आज की कुछ खास खबरों के बारे में...

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

हम रोज की तरह आज भी सुबह-सुबह आपको सियासी गलियारों से लेकर सामाजिक क्षेत्रों में हो रहे हलचल से रू-ब-रू कराएंगे. आइए आपको बताते हैं आज की कुछ खास खबरों के बारे में...

  1. अग्निपथ योजना के विरोध में अब कई संगठनों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. भारत बंद के ऐलान के बाद राज्यों की पुलिस ने अपनी सुरक्षा व्यवस्था को और मजबूत करना शुरू कर दिया है. 
  2. कांग्रेस अग्निपथ योजना और राहुल गांधी को निशाना बनाने की मोदी सरकार की 'प्रतिशोध की राजनीति' के खिलाफ देश भर में पार्टी के लाखों कार्यकर्ता आज शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेंगे. 
  3. बिहार में अग्निपथ योजना के घोषणा के बाद ख़राब विधि व्यवस्था के मद्देनज़र रेलवे ने सोमवार को क़रीब 300 से अधिक ट्रेनें ना चलाने का निर्णय लिया हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार ने एसएसबी के अर्ध सैनिक बल के जवानों को ग्यारह भाजपा दफ़्तर में तैनात किया और आज भी करीबन बीस ज़िलों में इंटर्नेट सेवा बंद रहेगी.
  4. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 20 और 21 जून, 2022 को कर्नाटक का दौरा करेंगे. पीएम भारतीय विज्ञान संस्थान (आईआईएससी) बेंगलुरु में सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च (सीबीआर) का उद्घाटन करेंगे और बागची-पार्थसारथी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल की आधारशिला रखेंगे.
  5. PM कर्नाटक दौरे पर डॉ. बी आर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स (बेस) बेंगलुरु में बेस यूनिवर्सिटी के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे और डॉ. बी आर अंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. वह राष्ट्र को 150 'प्रौद्योगिकी केन्द्र' भी समर्पित करेंगे जिन्हें कर्नाटक में औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों (आईटीआई) में बदलाव लाते हुए विकसित किया गया है. 
  6. नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी दोबारा ED के सामने पूछताछ के लिए पेश होंगे.
  7. Advertisement
  8.  सोमवार को महाराष्ट्र विधान परिषद के 10 सीटों के लिए चुनाव होना है और एक बार फिर से बीजेपी और महा विकास आघाडी की सरकार आमने सामने नज़र आ रही है. कुल 10 सीटों के लिए 11 उम्मीदवार मैदान में हैं, इसमें बीजेपी के 5 प्रत्याशी शामिल हैं जबकि शिवसेना, काँग्रेस और एनसीपी के दो दो प्रत्याशी मैदान में हैं.
  9. कांग्रेस का एक प्रतिनीधिमंडल शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेगा. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी, पी चिदंबरम, के सी वेणुगोपाल और रमेश सहित कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कोविंद से मिलेंगे और उन्हें पार्टी सांसदों के साथ ‘‘बिना किसी उकसावे के दुर्व्यवहार'' के बारे में अवगत कराएंगे. 
  10. Advertisement
  11. सॉवरेन गोल्ड बॉन्ड (एसजीबी) की अगली किस्त की बिक्री पांच दिनों के लिए सोमवार यानी 20 जून से शुरू हो रही है. इस किस्त के लिए सोने का निर्गम मूल्य 5,091 रुपये प्रति ग्राम रखा गया है.
Advertisement
Featured Video Of The Day
Mumbai Fire News: Chembur के एक घर में लगी आग, परिवार के 5 लोगों की मौत