5- प्‍वाइंट न्‍यूज: दिल्ली विधानसभा में केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, भाषण की 5 खास बातें

Advertisement
Read Time: 4 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आज दिल्ली विधानसभा में केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने बीजेपी और केंद्र सरकार पर दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार को गिराने का षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया. उन्होंने उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर पर सीबीआई के छापे को लेकर भी केंद्र पर कड़ा प्रहार किया. उन्होंने कहा कि यह सब आम आदमी पार्टी के गुजरात चुनाव में उतरने के कारण हो रहा है. इस बीच दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र एक दिन के लिए बढ़ा दिया गया है. केजरीवाल सरकार सोमवार को विधानसभा में विश्वासमत प्रस्ताव लाएगी.

  1. अरविंद केजरीवाल ने कहा- इन लोगों ने मिलकर एक षड्यंत्र रचा कि दिल्ली सरकार को गिराना है. मनीष सिसोदिया के खिलाफ मुकदमा किया. ये लोग बता ही नहीं पा रहे हैं कि घोटाला है क्या? ये लोग कहते हैं कि डेढ़ लाख करोड़ का घोटाला हुआ, बाद में 8 हजार करोड़, फिर 1100 करोड़ का घोटाला बताया. मीडिया वालों ने बताया कि उप राज्यपाल ने एक रिपोर्ट बनाई कि 144 करोड़ का घोटाला हुआ. सीबीआई की एफआईआर में कुछ और है. एक व्यापारी ने दूसरे को दिया, इसमें मनीष सिसोदिया का क्या लेना देना? सच्चाई ये है कि कोई घोटाला है ही नहीं. 
  2. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि, हम सोच रहे थे इन्हें रेड में क्या मिला? बाद में मनीष सिसोदिया जी के पास भाजपा का संदेश आया कि दिल्ली में ऑपरेशन लोटस चल रहा है, तोड़कर भाजपा में आ जाओ, केस खत्म, मुख्यमंत्री बना देंगे. लेकिन मनीष सिसोदिया ने मना कर दिया. छोटी बात नहीं है मुख्यमंत्री की कुर्सी ठुकराना. मैंने पिछले जन्म में पुण्य किए होंगे जो मुझे ऐसा उप मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मिला. बताया गया कि ऑपरेशन लोटस के लिए 800 करोड़ रुपये रखे हैं.
  3. अब पता चला है कि उप राज्यपाल स्कूलों की भी जांच कर रहे हैं. सारा कुछ गुजरात के चुनावों के लिए हो रहा है, ये किला कहते थे जो कि अब ढह गया. लोग कह रहे हैं कि आप इनके 27 सालों की जांच कराएंगे इसलिए ये हमारी कर रहे हैं. आज हम ऐलान कर दें कि गुजरात चुनाव नहीं लड़ रहे हैं, तो सब कुछ आज ही बंद हो जाएगा.
  4. केजरीवाल ने कहा - आज मैं आपको बताता हूं कि विधायकों को खरीदने के लिए पैसा कहां से आ रहा है. दिल्ली में विधायकों की कीमत 20 करोड़ लगाई. ऐसे ही महाराष्ट्र और दूसरी जगहों पर विधायकों को खरीदा. महंगाई इतनी बढ़ा दी GST बढ़ा दी, उस पैसे का दो ही जगह इस्तेमाल होता है, या तो अपने पूंजीपति दोस्तों को देते हैं या फिर विधायकों को खरीदते हैं. अभी झारखंड में सरकार गिरने वाली है, तो देख लेना कहीं पेट्रोल और GST ना बढ़ जाए. आप लोगों को तय करना है कि आपका मेहनत का पैसा कहां खर्च हो.
  5. केजरीवाल ने कहा कि, आज मैं आपको पांच मुद्दे देता हूं जांच कराओ. मैं गुजरात जाता हूं वहां लोग पेपर लीक से परेशान हैं, मैं चुनौती देता हूं कि गुजरात चुनाव से पहले किसी एक को जेल में डालकर दिखाओ. गुजरात में 22 हजार करोड़ का नशा पकड़ा जा चुका है. इनके लोग जहरीली शराब का कारोबार करते हैं. बुंदेलखंड में प्रधानमंत्री एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करने गए थे, वो धंस गया. कोई सीबीआई जांच नहीं हुई, उल्टा और ठेके दे दिए. ऐसा दिल्ली में होता तो नाक में दम कर देते. ये पांच मुद्दे दे दिए, करके दिखाओ जांच.
Advertisement
Featured Video Of The Day
Delhi New CM: Kejriwal का इस्तीफ़ा मंजूर, राष्ट्रपति ने Atishi को CM नियुक्त किया | City Centre
Topics mentioned in this article