Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं तांबे का सूरज, सुख-समृद्धि से भरा रहता है पूरा परिवार!

Vastu Tips: अगर आप घर में वास्तु के नियमों के अनुसार सही दिशा में तांबे का सूरज लगाती हैं तो आपके घर में समृद्धि के योग बन सकते हैं. आइए वास्तु शास्त्र के अनुसार जानते हैं कि घर में तांबे का सूरज कहां लगाना उचित होगा.

Vastu Tips: घर की इस दिशा में लगाएं तांबे का सूरज, सुख-समृद्धि से भरा रहता है पूरा परिवार!

Vastu Tips: तांबे के सूरज का वास्तु शास्त्र में खास महत्व है.

Vastu Tips for copper sun: वास्तु शास्त्र में घर की सकारात्मक ऊर्जा को बरकरार रखने के लिए कई वास्तु टिप्स के बारे में बताया गया है. घर की सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाने के लिए लोग कई तरह के वास्तु टिप्स का सहारा भी लेते हैं. इसके साथ ही घर के हर कोने को वास्तु के अनुसार ही सजाते हैं. ताकि घर में सुख-समृद्धि बनी रहे. वास्तु शास्त्र में तांबे के सूरज को काफी महत्व दिया गया है. मान्यता है कि इसे घर में सही स्थान और दिशा में लगाने से बरकत बनी रहती है. आइए जानते हैं कि तांबे का सूरज घर में किस स्थान पर रखें चाहिए जिससे घर की सुख समृद्धि बनी रहे और खुशहाली आए.  

घर में सूर्य की रोशनी के फायदे

यदि हम सूरज से निकलने वाली रोशनी की बात करें तो सूर्य पृथ्वी पर प्रकाश लाता है और इसी वजह से उसे देवता की तरह पूजा जाता है। भारत में कई लोग सूर्य की शक्ति और ऊर्जा के लिए उनकी पूजा करते हैं। साथ ही, इसकी रोशनी के भी अनगिनत फायदे हैं। जब सूर्य के इतने ज्यादा फायदे हैं तो यदि हम घर में सूर्य का सांकेतिक तांबे का सूरज लगाते हैं तब यह घर के लिए विशेष रूप से लाभदायक माना जाता है।

घर में तांबे का सूर्य लगाने के वास्तु लाभ

- वास्तु की मानें तो घर में तांबे का सूर्य पूरे घर के लिए ऊर्जा का एक उत्कृष्ट स्रोत माना जाता है. यदि आप सूर्य की ऊर्जा का प्रतीक तांबे का सूरज घर में लगाते हैं तो आपके घर के चारों तरफ यश, कीर्ति और खुशहाली बनी रहती है.

- तांबे को एक प्रभावशाली धातु के रूप में जाना जाता है और ऐसी मान्यता है कि इस तरह का सूरज घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है. यह घर के लोगों के बीच सामंजस्य बनाए रखने में मदद करता है और इससे निकलने वाली ऊर्जा वातावरण में समृद्धि जोड़ती है जिससे पारिवारिक कलह से मुक्ति मिलती है.

Panchak 2022: नए साल पर 'अग्नि पंचक' की रहेगी साया, जानें इस दौरान क्या ना करें

- यदि आप लोकप्रियता हासिल करना चाहते हैं तो अपने घर में तांबे का सूर्य अवश्य लगाना चाहिए. यदि आप किसी वर्कप्लेस पर इसे लगाते हैं तो ये सफलता दिलाने में मदद करता है.

तांबे के सूरज को लगाने के वास्तु नियम

- यदि आपके घर में पूर्व दिशा की ओर कोई खिड़की या कोई रास्ता नहीं है, तो दीवार पर तांबे का सूर्य लगाएं. दरअसल यह उस ऊर्जा की पूर्ति करता है जो आपको सूर्य से मिल सकती है. इस दिशा में लटकाया जाने वाला तांबे का सूर्य घर में रहने वाले लोगों के पारस्परिक संबंधों को सुधारने के लिए बहुत अच्छा माना जाता है और यह प्रेम को बढ़ाता है.

- यदि आप तांबे के सूर्य को अपने घर के वर्कप्लेस की पूर्वी दीवार पर लगाती हैं तो ये सफलता दिलाने में मदद करता है. यदि आप अच्छी नौकरी की तलाश में हैं तो इसे वर्कप्लेस पर लगाने से आपकी ये इच्छा पूर्ण हो सकती है.

Paush Purnima 2023: कब है पौष महीने की पूर्णिमा, जानें तिथि, मुहूर्त और स्नान-दान का महत्व

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)