आज है Nirjala ekadashi, घर लाएं ये चीजें, आएगी सुख शांति और तरक्की

निर्जला एकादशी (Nirjala ekadashi 2023) पर अगर आप कुछ चीजें घर पर लाते हैं तो इससे आपके जीवन में खुशहाली और तरक्की आएगी. तो चलिए जानते हैं उन शुभ वस्तुओं के बारे में.

आज है Nirjala ekadashi, घर लाएं ये चीजें, आएगी सुख शांति और तरक्की

अगर आप Nirjala ekadashi के दिन कामधेनु गाय की मूर्ति घर पर लाते हैं तो सुख और सौभाग्य की वृद्धि होती है.

Ekadashi 2023 : आज निर्जला एकादशी का व्रत है. इस दिन भगवान विष्णु की पूजा पाठ की जाती है. इस एकादशी को भीमसेन एकादशी के नाम से भी जाना जाता है. मान्यता है कि एकादशी के दिन भगवान विष्णु की पूरे मनोभाव से पूजा-अर्चना की जाए तो भक्तों पर श्रीहरि की खास कृपा होती है और जीवन के कष्टों से मुक्ति भी मिल जाती है. निर्जला एकादशी पर अगर आप कुछ चीजें घर पर लाते हैं तो इससे आपके जीवन में खुशहाली और तरक्की आएगी. तो चलिए जानते हैं उन शुभ वस्तुओं के बारे में.

आज है भीमा निर्जला एकादशी, यहां जानिए व्रत कथा, पूजा विधि और महत्व

निर्जला एकादशी पर क्या लाएं घर पर

1-अगर आप निर्जला एकादशी के दिन कामधेनु गाय की मूर्ति घर पर लाते हैं तो सुख और सौभाग्य की वृद्धि होती है. इससे घर की नकारात्मकता में बढ़ोत्तरी होती है. जो लोग संतान सुख से वंचित हैं उन्हें रोज इसकी पूजा करनी चाहिए.

2-वहीं, घर में मोरपंख लगाने से भी नकारात्मक शक्तियां दूर होती हैं. आप इसके पंख को घर लाएं और पूजा स्थान पर रखें. इससे कालसर्प दोष दूर होता है. वहीं, इस दिन तुलसी का पौधा घर लाने से भी मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं. 

3- एकादशी पर तुलसी में जल न चढ़ाएं. इस दिन कौड़ी घर में लाना शुभ माना जाता है. आप इन कौड़ियों को तिजोरी में लाल कपड़े में बांधकर रख दीजिए. इससे धन की कमी नहीं होती है. 

4-निर्जला एकादशी को आप पूरे विधि-विधान के साथ दुकान में स्थापित करते हैं, तो कारोबार में लाभ होगा और जीवन में सकारात्मकता आएगी. तो आज इन उपायों को फटाफट अपना लीजिए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

कैरी ऑन जट्टा 3 के ट्रेलर लॉन्च पर आमिर खान और गिप्पी ग्रेवाल ने किया भांगड़ा