Shukra Gochar: जल्द ही होने वाला है शुक्र का राशि परिवर्तन, इन Zodiac Signs की चमक सकती है किस्मत 

Shukra Rashi Parivartan: शुक्र देव कुंभ राशि में प्रवेश करने वाले हैं. यह राशि गोचर और भी कई राशियों को प्रभावित करेगा और कुछ राशि के जातकों के लिए बेहद शुभ साबित हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 23 mins
S

Shukra Gochar: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार ग्रहों की दिशा और दशा का जीवन के सुख-दुख पर गहरा प्रभाव पड़ता है. वहीं, ग्रहों को भी धार्मिक परिपाटी पर रखा जाता है जिस कारण शुक्र ग्रह को शुक्र देव, शनि ग्रह को शनि देव और बृहस्पति को बृहस्पति देव कहते हैं. आने वाली 22 जनवरी के दिन शुक्र ग्रह का राशि परिवर्तन (Rashi Parivartan) होने वाला है और वे कुंभ राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इस राशि गोचर (Rashi Gochar) का कई राशियों पर प्रभाव पड़ सकता है जिनमें से इन 4 राशियों के भाग्योदय होने या कहें किस्मत चमकने के संकेत माने जा रहे हैं. 

Shani Sadhe Sati: जिन राशियों पर मंडरा रही है शनि की साढ़े साती वे कर सकते हैं कुछ खास उपाय, मान्यतानुसार मिलता है फायदा 

शुक्र गोचर का राशियों पर प्रभाव | Shukra Gochar Effects On Zodiac Signs 

मकर राशि 


मकर राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद शुभ बताया जा रहा है. इस राशि के जीवन में शुक्र गोचर से खुशहाली आने के संकेत हैं. इस राशि के लोगों को नौकरी में सफलता और पदोन्नति मिल सकती है. साथ ही, वैवाहिक जीवन में खुशियां आ सकती है. 

Advertisement


मिथुन राशि 

इस राशि के जातकों के लिए कहा जा रहा है कि इन्हें नौकरी में सफलता मिलने के आसार हैं. शुक्र राशि परिवर्तन इस मिथुन राशि के लिए भाग्योदय लेकर आ रहा है. करियर (Career) में आगे बढ़ने का मौका मिल सकता है और काम को लेकर अटके काम पूरे हो सकेंगे. खासकर पदोन्नति होने की संभावना बढ़ रही है. 

Advertisement
सिंह राशि 

लंबे समय से रुके हुए काम सिंह राशि (Leo) के जातकों के भी बन सकते हैं. शुक्र देव के कुंभ राशि में प्रवेश से सिंह राशि के जातकों के लिए नौकरी या कहें कार्यक्षेत्र में सफलता के द्वार खुल सकते हैं. माना जा रहा है कि इस जाति के लोगों के लिए यह समय बेहद अच्छा साबित होगा. 

Advertisement
मेष राशि 


जिन राशियों के लिए शुक्र राशि परिवर्तन भाग्योदय लेकर आ रहा है उनकी गिनती में मेष राशि भी शामिल है. इस राशि के जातकों को हर क्षेत्र में सफलता (Success) मिल सकती है. जो लोग किसी नए काम की शुरूआत करना चाहते हैं बेझिझक कर सकते हैं. वहीं, बिजनेस शुरू करने के लिए भी यह समय अच्छा रहेगा. 

Advertisement

झाड़ू से जुड़े ये वास्तु टिप्स नहीं जानते होंगे आप, इस दिन Broom खरीदने पर आ सकती हैं आर्थिक दिक्कतें 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Kolkata Rape-Murder Case: जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म, शनिवार से काम पर लौटेंगे | Breaking News
Topics mentioned in this article