Shukra Gochar 2022: 29 दिसंबर से मकर राशि में शुक्र का होगा गोचर, इन 3 राशियों को होगा जमकर लाभ

Shukra Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में शुक्र को सुख-समृद्धि और वैवाहिक संबंधों का कारक माना गया है. शुक्र के राशि परिवर्तन के इन 3 राशियों का भाग्योदय हो सकता है.

Advertisement
Read Time: 20 mins
Shukra Gochar 2022: शुक्र देव 29 दिसंबर को मकर राशि में प्रवेश करेंगे.

Shukra Gochar 2022: वैदिक ज्योतिष में शुक्र को शुभ ग्रह माना जाता है. शुक्र एक स्त्री ग्रह है और पुरुष की कुंडली में इससे पत्नी का विचार किया जाता है. वहीं स्त्री के लिए यह सौंदर्य का घोतक होता है. शुक्र ग्रह की कृपा से जातक को भोग-विलास, भूमि, भवन और वाहन का सुख प्राप्त होता है. शुक्र देव जब कुंडली में मजबूत होते हैं तो जातक को स्त्री सुख की प्राप्ति होती है. ऐसे जातकों को सिनेमा, संगीत और नृत्य में भी रूचि होती है. शुक्र से प्रभावित जातक बड़े लेखक,निर्देशक और अभिनेता बनते है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, शुक्र देव 29 दिसंबर को शनि की राशि मकर में प्रवेश करेंगे और 22 जनवरी तक वहीं विराजमान रहने वाले हैं. शुक्र के इस गोचर से 3 राशियों को जमकर फायदा होगा. आइए जानते हैं कि इसमें कौन-कौन राशियां शामिल हैं. 

शुक्र का गोचर इन 3 राशियों के लिए है खास | Venus transit is special for these 3 zodiac signs

कन्या राशि - इस राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और नवम भाव के स्वामी होते हैं. शुक्र का गोचर अब आपके पंचम स्थान से होने जा रहा है. पंचम भाव से जातक की शिक्षा, प्रेम और संतान का विचार किया जाता है. पंचम भाव में विराजमान शुक्र की दृष्टि आपके एकादश भाव पर होगी. शुक्र के इस गोचर के कारण नवीन प्रेम संबंध स्थापित होने का योग है. इस दौरान आपको संतान पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त होंगे. इस गोचर के कारण स्त्री जातकों को अपने व्यापार में बेहद अच्छा मुनाफा होगा. इस समय सिनेमा जगत से जुड़े जातकों को अच्छी प्रसिद्धि प्राप्त होगी.

Trigraha Yoga: साल का आखिरी त्रिग्रही योग खोलेगा इन 5 राशियों की किस्मत, जानिए उनके नाम

मकर राशि - इस राशि के जातकों के लिए शुक्र परम राजयोग कारक कहे गए हैं. शुक्र पंचम और दशम के स्वामी होकर बेहद शुभ फल प्रदान करते हैं. शुक्र का गोचर अब इस राशि के जातकों के लिए लग्न से ही होने वाला है. लग्न में विराजमान शुक्र की दृष्टि आपके सप्तम भाव पर होगी. लग्न से जातक के व्यक्तित्व के बोध होता है. शुक्र के प्रभाव से आपको इस समय हर जगह से लाभ होता हुआ प्रतीत हो रहा है. इस गोचर काल में आपको अपनी पत्नी से  सहयोग प्राप्त होगा. इस समय आपको अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए धन की जरूरत है तो वो परिवार की मदद से पूरी की जाएगी. 

Advertisement

मेष राशि - इस राशि के जातकों के लिए शुक्र दूसरे और सप्तम भाव के स्वामी होते हैं. शुक्र का गोचर आपके 10वें भाव से होगा. 10वें भाव से जातक के कार्यस्थल और कर्म का विचार किया जाता है. शुक्र का गोचर इस भाव में बेहद अच्छे फल देने वाला माना गया है. शुक्र की सप्तम दृष्टि आपके चौथे भाव पर होगी. इस गोचर के प्रभाव से आपको कार्यस्थल पर बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. भौतिक सुख सुविधाओं की प्राप्ति आपको इस समय होगी. अगर आप खुद का काम करते हैं तो इस समय आपको बड़ा निवेश प्राप्त हो सकता है. इस गोचर के दौरान आपको महिला सहकर्मी की मदद से किसी बड़े पद की प्राप्ति हो सकती है.

Advertisement

New Year 2023 Upay: नए साल के पहले दिन घर में इस स्थान पर रख दें 'तुलसी-मंजरी', हमेशा रहेगी मां लक्ष्मी की कृपा

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
14 महीने में तीसरी बार मणिपुर पहुंचकर राहुल गांधी ने क्या संदेश दिए हैं?
Topics mentioned in this article