Shani Gochar: जल्द ही राहू के नक्षत्र में गोचर करेंगे शनि देव, कुछ राशियों को मिल सकता है लाभ 

Shani Gochar 2023: जल्द ही शनि देव राहू के इस नक्षत्र में गोचर कर जाएंगे. इस गोचर का कुछ राशियों पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा और मनचाहे काम भी बन सकते हैं. 

Advertisement
Read Time: 23 mins
S

Shani Gochar 2023: ग्रह और नक्षत्रों की चाल राशियों को अलग-अलग तरह से प्रभावित करती है. नक्षत्रों में यदि किसी राशि का गोचर हो तो इसका नकारात्मक या सकारात्मक असर राशियों (Zodiac Signs) के जातकों पर भी पड़ता है. होली के पश्चात शनि देव राहू के शतिप्रभा नक्षत्र में प्रवेश करने वाले हैं. शनि देव (Shani Dev) को मान्यतानुसार न्याय का देवता कहा जाता है. कहते हैं जो जातक किसी के साथ बुरा करते हैं उनके कर्मों का फल शनि देव उन्हें दे देते हैं. वहीं, जातकों के अच्छे कार्यों से प्रसन्न होकर शनि देव उनके साथ न्याय करते हैं. जल्द होने वाले शनि गोचर का राशियों पर क्या प्रभाव पड़ेगा आप भी जान लीजिए. 

Chandra Grahan 2023: इस दिन लगेगा साल का पहला चंद्र ग्रहण, जानिए सूतक काल और कुछ जरूरी बातें

शनि गोचर का राशियों पर प्रभाव | Shani Gochar Effects On Zodiac Signs 


शनि देव के होली के पश्चात राहू के शतिप्रभा नक्षत्र में गोचर करने से कुछ राशियों का भाग्योदय होने के आसार माने जा रहे हैं. माना जा रहा है कि इन राशियों की मनमांगी मनोकामनाएं पूर्ण हो सकती हैं. बता दें कि बीते 6 मार्च के दिन शनि देव उदित हो चुके हैं. शनि उदय (Shani Uday) कुंभ राशि में हो चुका है. इसके पश्चात होली से तकरीबन एक सप्ताह बाद शनि देव का गोचर राहू के नक्षत्र में होगा. 

मिथुन राशि 

मिथुन राशि की बात करें तो शनि देव का राहू के नक्षत्र में गोचर इस राशि के जातकों के लिए खुशखबरी ला सकता है. इन लोगों को धन से जुड़े लाभ मिल सकते हैं और काम का बोझ कम होने के भी आसार हैं. 

Advertisement
मेष राशि 


शनि देव के गोचर का इस राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव देखने को मिलेगा. इस राशि वालों को निवेश से जुड़े शुभ लाभ मिल सकते हैं. इसके साथ ही इस राशि के लोगों को इंक्रीमेंट व अप्रेजल भी मिल सकता है. 

Advertisement

तुला राशि 


शनि का गोचर (Shani Gochar) तुला राशि वालों के लिए भी अच्छा साबित होगा. इस राशि के जातकों को अपने कार्यों का शुभ फल मिल सकता है और बिगड़े काम बन सकते हैं. 

Advertisement

Surya Grahan 2023: अगले महीने लगने वाला है साल का पहला सूर्य ग्रहण, जानिए सूतक काल के बारे में यहां 

Advertisement

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Elections: Trade और Grenade का क्या मेल? | NDTV Ground Report
Topics mentioned in this article