Mokshada Ekadashi 2023: वर्ष की आखिरी एकादशी है मोक्षदा एकादशी, कुछ राशियों के लिए साबित होगी बेहद शुभ

Mokshada Ekadashi Vrat: इस वर्ष की अंतिम एकादशी मोक्षदा एकादशी है. आइए जानते हैं वर्ष कि यह अंतिम एकादशी किन राशियों के लिए लाने वाली है अच्छा समय.

Advertisement
Read Time: 11 mins
M

Mokshada Ekadashi 2023: दिसंबर के साथ ही यह वर्ष भी समाप्त होने वाला है. इस वर्ष की अंतिम एकादशी 22 दिसंबर को है. मार्गशीर्ष माह में आने वाली इस एकादशी को मोक्षदा एकादशी (Mokshada Ekadashi) कहते हैं. इसे बैंकुठ एकादशी के नाम से भी जाना जाता है. माना जा रहा है कि इस वर्ष इ,एकादशी कुछ राशियों के राशिफल पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ने वाला है. आइए जानते हैं वर्ष कि यह अंतिम एकादशी किन राशियों के लिए लाने वाली है अच्छा समय.

Margashirsha Purnima 2023: मार्गशीर्ष पूर्णिमा पर कुछ चीजों को घर लाना माना जाता है बेहद शुभ, आती है खुशहाली

मोक्षदा एकादशी का राशियों पर प्रभाव

मेष राशि

मोक्षदा एकादशी मेष राशि के जातकों के लिए शुभ समय लेकर आने वाली है. इस राशि के जातकों के लिए हर क्षेत्र में अच्छा समय शुरू होने वाला है. खासकर नौकरी या बिजनेस में अच्छे मौके प्राप्त हो सकते हैं. घर में धन की आवक बढ़ेगी. इसके साथ ही किसी सुखद यात्रा का संयोग भी बन सकता है.

मिथुन राशि

मोक्षदा एकादशी मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत फलदायी साबित हो सकती है. राशि के जातकों के लंबे समय से अटके हुए काम और धन की समस्या हल हो सकती है. परिवार में चल रही समस्याओं का भी समाधान हो सकता है. इस समय माता लक्ष्मी की पूजा पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

सिंह राशि

मोक्षदा एकादशी सिंह राशि (Leo) के जातकों के लिए शुभ समय लाने वाली है. राशि के जातकों को करियर में अच्छी सफलता प्राप्त हो सकती है. इसके साथ ही कोई बहुत पुरानी बड़ी अभिलाषा पूरी होने का संयोग बन रहा है. धन संपत्ति में वृद्धि होने के योग हैं.

कन्या राशि

मोक्षदा एकादशी कन्या राशि के जातकों के लिए बेहद फलदायी हो सकती है. परिवार में चल रहे मतभेद समाप्त हो सकते हैं. संतान के पक्ष से शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है. लंबे समय से चल रही परेशानी हल हो सकती है.

कुंभ राशि

मोक्षदा एकादशी कुंभ राशि (Aquarius) के जातकों के लिए अच्छा समय अपने साथ लाएगी. राशि के जातकों को बिजनेस में अप्रत्याशित लाभ हो सकता है या अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है. इस समय दान जरूर करें.

Advertisement
मीन राशि

मीन राशि के लिए मोक्षदा एकादशी के बाद का समय बहुत अच्छा रहने वाला है. किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात से भाग्य का दरवाजा खुल सकता है. धन-लाभ और तरक्की के योग हैं. लाल रंग के फल के दान से विशेष लाभ हो सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
Israel Attack On Lebanon: Hezbollah Chief की धमकी के बाद इजरायल के ताबड़तोड़ हमले
Topics mentioned in this article