घर में अशुभता का प्रतीक होता है इन चीजों का रखना, सुख शांति हो जाती है भंग !

Vastu tips : हम यहां पर कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका घर के आस पास होने से सुख शांति भंग होती है और आए दिन क्लेश होता है, तो चलिए जानते हैं.

Advertisement
Read Time: 5 mins
V

Vastu shatra tips : वास्तु शास्त्र (vastu shastra tips) में दिशाओं और वस्तुओं का खास महत्व होता है. इसलिए लोग दफ्तर और घर बनवाते समय वास्तु का खास ख्याल रखते हैं. क्योंकि यह काम काज में होने वाली तरक्की में अहम भूमिका निभाता है. ऐसे में हम यहां पर कुछ ऐसे चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका घर के आस पास होने से सुख-शांति भंग होती है और आए दिन क्लेश होता है, तो चलिए जानते हैं.

साल 2023 में नरसिम्हा जयंती मई की इस तारीख को मनाई जाएगी, जानिए शुभ मुहूर्त, पूजा विधि और कथा

किन चीजों को नहीं रखें

1- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के ठीक सामने पेड़ का होना अशुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि यह उन्नति के मार्ग बाधित करता है. वहीं, घर का मुख्य द्वार अगर खराब है तो उसे तुरंत बदल दीजिए या फिर मेंटेन करवाइए यह भी अशुभ होता है घर की सुख शांति के लिए.

2- घर के ठीक सामने कुंआ होना अशुभ होता है. इससे घर में नकारात्मकता आती है. इसलिए अगर मुख्य द्वार के सामने कुंआ है तो बंद करवा दीजिए. इसके अलावा घर के दक्षिण-पश्चिम दिशा में भारी सामान रखना चाहिए इससे राहु ग्रह शांत होता है.

3- इसके अलावा कभी भी घर के दक्षिम पश्चिम दिशा में बाथरूम और टॉयलेट नहीं बनवाएं. इससे राहु का प्रकोप घर पर बढ़ जाता है. वहीं घर के बीच में हमेशा खाली स्थान छोड़ें जैसे पहले आंगन हुआ करते थे.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

मैचिंग पैंट के साथ पेयर किए गए बैंड्यू में शानदार दिखीं दिशा पाटनी

Featured Video Of The Day
Iran Israel War: Israel Attacks के बीच Lebanon से Syria भाग रहे हैं हजारों परिवार, तस्वीरें देख पसीज उठेगा दिल
Topics mentioned in this article