Vastu tips : इन गलतियों की वजह से Devi Lakshmi जाती हैं रूठ, आज से सुधार लीजिए इन आदतों को

Vastu tips : हम आपको यहां पर कुछ ऐसी गलत आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको आप जितना जल्दी हो छोड़ दीजिए. अन्यथा धन की देवी आपके घर से रूठ सकती हैं जो की आपके लिए कष्टकारी है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Devi Lakshmi tips : देवी लक्ष्मी की कृपा आप पर बनी रहे इसके लिए जरूरी है कि आप नियमित पूजा पाठ और ध्यान करें. उनकी अराधना में जरा सी भी लापरवाही आपकी तरक्की में रुकावट (devi lakshmi angry) बन सकती है. ऐसे में हम आपको यहां पर कुछ ऐसी गलत (bad habits) आदतों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको आप जितना जल्दी हो छोड़ दीजिए. अन्यथा धन की देवी आपके घर से रूठ सकती हैं जो की आपके लिए कष्टकारी है.

इन आदतों के कारण रूठ जाती हैं देवी लक्ष्मी

देर तक सोना

  • शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों को देर तक सोने की आदत होती है उनके घर में दरिद्रता का वास होता है. इसलिए सूर्योदय से पहले उठ जाना चाहिए. ऐसे लोगों का पैसा बचता नहीं है.

गंदगी से रहना

  • जो लोग गंदे कपड़े पहनते हैं उनके साथ भी देवी लक्ष्मी का वास नहीं होता है. जिन लोगों के घर में साफ सफाई नहीं रहती है उनके घर में धन देवी वास नहीं करती हैं.

पूजा पाठ ना करना

  • वहीं जो लोग पूजा पाठ नहीं करते हैं उनके साथ भी देवी लक्ष्मी वास नहीं होता है. सुबह शाम घर में दीपक नहीं जलाते हैं उनके यहां भी लक्ष्मी का प्रवेश नहीं होता है. 

अपशब्द का इस्तेमाल

  • जो लोग बहुत ज्यादा गाली गलौच करते हैं उनके साथ भी देवी लक्ष्मी का वास नहीं होता है. ऐसे लोगों से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. ऐसे में अपने गुस्से पर कंट्रोल करना चाहिए.   

जूठे बर्तन छोड़ देना

  • अगर आप किचन में ज्यादा देर तक जूठे बर्तन को रखती हैं तो ये भी आपके घर में देवी लक्ष्मी के प्रवेश में बाधा बनती हैं. इसलिए घर की रसोई में शुद्धता का होना बहुत जरूरी होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. एनडीटीवी इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित
Topics mentioned in this article