दिल्‍ली में कोरोना मामलों ने फिर बढ़ाई चिंता : 2.70% पहुंची संक्रमण दर, यह दो माह में सबसे ज्‍यादा

बीते 24 घण्टे के दौरान दिल्ली में 137 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना संक्रमण दर छलांग लगाकर  2.70 फीसदी तक पहुंच गई है.  

Advertisement
Read Time: 19 mins

नई दिल्‍ली:

Delhi coronavirus updates: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के नए मामलों की संख्‍या में फिर इजाफा हो रहा है. यहां कोरोना संक्रमण दर एक बार फिर ढाई फीसदी के पार हो गई है. दिल्ली में यह दर बीते दो महीने में सबसे ज्यादा है. बीते 24 घण्टे के दौरान दिल्ली में 137 नए मामले सामने आए हैं और कोरोना संक्रमण दर छलांग लगाकर  2.70 फीसदी तक पहुंच गई है.  इससे पहले, 5 फरवरी को कोरोना संक्रमण दर 2.87 फीसदी थी. 

बता दें दिल्‍ली में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी 100 से ज्‍यादा कोरोना केस दर्ज किए गए थे. दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 141 नए मामले सामने आए थे. दिल्‍ली में बीते कुछ दिन से कोविड-19 के मामलों में उतार-चढ़ाव देखा गया है  राजधानी में शनिवार को संक्रमण के 160 नए मामले सामने आए थे और संक्रमण दर 1.55 प्रतिशत रही थी. इससे पहले शुक्रवार को 146 मामले सामने आए थे जबकि संक्रमण दर 1.39 प्रतिशत रही थी,  वहीं बृहस्पतिवार को दिल्ली में 176 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 1.68 प्रतिशत रही थी.

इस बीच, दिल्‍ली में कोरोना के मामलों को लेकर राज्‍य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि संक्रमण दर पर आप ध्यान मत दीजिए आप ये देखिए कि टोटल मामले 100 से 200 के बीच में चल रहे हैं. उन्होने बताया कि आज से एक महीना पहले भी लगभग यही थे और अभी भी वह 100 के आसपास चल रहे हैं. जैन ने कहा कि हम लगातार हालात पर निगाह रखे हुए हैं. हॉस्पिटल एडमिशन के नंबर दिन पर दिन कम ही हो रहे हैं. कल हॉस्पिटलाइजेशन का नंबर 49 था, जो एक महीना पहले 150 के आसपास थे. उन्होने कहा कि ये बीमारी जाने में बहुत लंबा समय लगेगा इसलिए हमें इसके साथ जीना सीखना होगा. 

Advertisement

- ये भी पढ़ें -

* CM ऑफिस के बाद UP सरकार का ट्विटर अकाउंट भी हैक, DP बदल किए ऐसे ट्वीट..
* आम लोग चाहेंगे तो सक्रिय राजनीति में जरूर आऊंगा : रॉबर्ट वाड्रा
* रिश्वत नेशनल हेराल्ड केस: कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे से प्रवर्तन निदेशालय ने की पूछताछ

Advertisement

जब फ्लाइट में कांग्रेस नेता ने स्मृति ईरानी को घेरा, तेल की बढ़ती कीमतों को लेकर पूछा सवाल

Advertisement