Delhi: पुलिस ने ATM लूटने वाले 'शातिर' राहुल खान को किया अरेस्‍ट, दिल्‍ली सहित कुछ अन्‍य राज्‍यों में वारदातों में था शामिल

राहुल मेवात स्थित अंतरराज्यीय लुटेरों के गिरोह का सक्रिय सदस्य है, जो दिल्ली एनसीआर और अन्य राज्यों में एटीएम को तोड़ने और वहां से नकदी निकालने में शामिल था. वह एटीएम तोड़ने के दो मामलों में 8 महीने से अधिक समय से फरार चल रहा था.

Advertisement
Read Time: 15 mins
नई दिल्‍ली:

Delhi: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने कुख्यात एटीएम  लुटेरे राहुल खान को गिरफ्तार किया है. उस पर 50 हज़ार रुपये का इनाम था. स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा के मुताबिक, उसे स्पेशल सेल की टीम ने 18 अगस्त को कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन के पास से गिरफ्तार किया है. उसके पास से .315 की एक सिंगल शॉट पिस्टल और 4 कारतूस बरामद हुए हैं. राहुल मेवात स्थित अंतरराज्यीय लुटेरों के गिरोह का सक्रिय सदस्य है, जो दिल्ली एनसीआर और अन्य राज्यों में एटीएम को तोड़ने और वहां से नकदी निकालने में शामिल था. वह एटीएम तोड़ने के दो मामलों में 8 महीने से अधिक समय से फरार चल रहा था.

नोएडा : हथौड़ा लेकर ATM लूटने की कोशिश, सायरन बजने पर भागे बदमाश

राहुल ने खुलासा किया है कि वह जाहिद के नेतृत्व एटीएम तोड़ने वाले मेवात स्थित गिरोह का सदस्य है. उसने आगे खुलासा किया कि वह साल 2020 में दिल्ली और महाराष्ट्र में एटीएम तोड़ने और नकदी निकालने के दो मामलों में वांछित था. ऐसे ही एक मामले में, राहुल खान ने अपने 6 साथियों के साथ बीते साल 6 दिसम्बर को दिल्ली के डाबरी इलाके में एक एटीएम तोड़ दिया और करीब 19 लाख रुपये नगद निकालकर भाग गए थे. एक अन्य घटना में, राहुल अपने 6 साथियों के साथ एक ट्रक में महाराष्ट्र गया, साल 2020 में महाराष्ट्र के पिंपरी में एक और एटीएम तोड़ दिया और 25 लाख रुपये की नगदी निकालकर भाग गया था.

दिल्ली में ATM से नहीं चुरा पाए पैसे तो मशीन ही उखाड़ ले गए चोर, देखकर पुलिस के उड़े होश...

Advertisement

आरोपी लूट के लिए उन एटीएम को चुनते हैं जहां कम रोशनी और सुरक्षा गार्ड नहीं होते. रात के समय, वे एटीएम में लगे सीसीटीवी कैमरों पर काला पेंट लगाते थे जिससे उनकी पहचान न होने पाए.स्पेशल सेल की टीम ने पिछले एक साल के दौरान दिल्ली एनसीआर में एटीएम तोड़ने और उससे नकदी निकालने की घटनाओं में शामिल तीन अलग-अलग मेवात के गिरोहों के 12 सदस्यों को गिरफ्तार किया था. इससे दिल्ली में एटीएम टूटने की घटनाओं पर काफी हद तक काबू पाने में मदद मिली थी. इस साल दिल्ली में एटीएम टूटने की कोई बड़ी घटना सामने नहीं आई है. आरोपी से आगे की पूछताछ जारी है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jammu Kashmir Election 2024: प्रचार के लिए कश्मीर पहुंची Priyanka Gandhi, Article 370 पर क्या बोलीं
Topics mentioned in this article