तबादला रुकवाने के बदले अधिकारी ने एक रात के लिए मांग ली पत्नी, आहत पति ने कर ली आत्महत्या

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में एक दर्दनाक घटना हुई है. एक लाइनमैन ने जूनियर इंजीनियर की बात से आहत होकर उसके घर के सामने ही आत्महत्या कर ली.

Advertisement
Read Time: 6 mins

मामला सामने आने के बाद जेई नागेंद्र और एक क्लर्क को निलंबित कर दिया गया है.

लखीमपुर:

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में एक दर्दनाक घटना हुई है. एक लाइनमैन ने जूनियर इंजीनियर की बात से आहत होकर उसके घर के सामने ही आत्महत्या कर ली. पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है और आरोपी जूनियर इंजीनियर को निलंबित भी कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि आरोपी जूनियर इंजीनियर ने लाइनमैन गोकुल प्रसाद से अपनी पत्नी भेजने को कहा था. ये बात उसे पसंद नहीं आई और उसने आत्महत्या कर ली.

दरअसल लाइनमैन गोकुल प्रसाद का तबादला पलिया से गोला खंड कर दिया गया था. लाइनमैन ने जूनियर इंजीनियर नागेंद्र कुमार से तबियत ख़राब होने का हवाला देकर ट्रांसफ़र रोकने की बात कही. तो जेई नागेंद्र ने कहा कि रिश्वत के तौर पर गोकुल प्रसाद एक रात के लिए अपनी पत्नी उसके पास भेज दे. इस बात से गोकुल इतना आहत हुए कि उसने जेई के घर के सामने डीज़ल डाल कर ख़ुद को आग लगा दी. जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया. लेकिन इलाज के दौरान गोकुल प्रसाद की मौत हो गई.

हालांकि मरने से पहले गोकुल प्रसाद ने अपना बयान पुलिस में दर्ज करवाया और पुलिस को जेई की सारी करतूत बता डाली. मामला सामने आने के बाद जेई नागेंद्र और एक क्लर्क को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही आरोपी जेई के खिलाफ़ मुक़दमा भी दर्ज़ किया गया है.

VIDEO: मुझे ईंट फेंककर मारा... : JNU में नॉनवेज खाने के विवाद पर हमले में घायल छात्रा बोली


(अगर आपको सहायता की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

हेल्‍पलाइन :
1) वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ - 9999666555 अथवा help@vandrevalafoundation.com
2) TISS iCall - 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)

Topics mentioned in this article