अमेरिकन NRI बिजनेसमैन से ठगों ने पौने तीन करोड़ ठगे, महिला समेत तीन गिरफ्तार

बिजनेसमैन की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने एक महिला समेत तीन ठगों को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के कब्जे से घटना में 01 लैपटॉप ,2 चैक बुक ,2 चैक हस्ताक्षरित ढाई-ढाई लाख रूपये के पीड़ित के खातों के ,मनोरंजन बैंक के 1400 रूपये के 1139 नोट व 400 रूपये के 227 नोट  और 4 मोबाइल फोन घटना बरामद किए है.

Advertisement
Read Time: 24 mins
पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है.

ग्रेटर नोएडा के NRI सिटी में रहने वाले अमेरिकन बिजनेसमैन से तंत्र मंत्र से दिल की बीमारी को ठीक करने का झांसा देकर तांत्रिक और उसके साथियों ने पौने तीन करोड़ रुपए ठग लिए. बिजनेसमैन की पत्नी की शिकायत पर पुलिस ने एक महिला समेत तीन ठगो को गिरफ्तार किया है. इन लोगों के कब्जे से घटना में 01 लैपटॉप ,2 चैक बुक ,2 चैक हस्ताक्षरित ढाई-ढाई लाख रूपये के पीड़ित के खातों के ,मनोरंजन बैंक के 1400 रूपये के 1139 नोट व 400 रूपये के 227 नोट  और 4 मोबाइल फोन घटना बरामद किए है.

इस मामले में पुलिस ने फैजान, विशाल, हिमांशु और हिमांशु की पत्नी मोनी उर्फ मोना को गिरफ्तार किया है. डीसीपी साद मिया खान ने बताया कि वादी किरण शर्मा के पति संजय शर्मा की मुलाकात हिमांशु व उसकी पत्नी मोनी उर्फ मोना से गार्डन गेलेरिया स्थित क्लब में हुई थी. जहां पर संजय शर्मा ने अपनी हार्ट की बीमारी के बारे में हिमांशु को बताया तो हिंमांशु व उसकी पत्नी ने भरोसा दिलाया कि हमारे गुरूजी मौहम्मद फैजान जो मुरादाबाद के रहने वाले हैं, जिनके अंदर तंत्र मंत्र की दैवीय शक्तियाँ हैं वो आपको ठीक कर देंगे.

डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने बताया कि इसके बाद हिमांशु, उसकी पत्नी मोना अपने गुरू मौहम्मद फैजान व उसकी पत्नी जोहा व विशाल तथा जोशी के साथ संजय शर्मा के घर आ गये और तंत्र मंत्र का प्रपंच करके संजय शर्मा को अपनी बातों में फंसाकर एक कमरे में कैद कर लिया. फैजान की निगरानी में संजय शर्मा को रखा गया तथा माह अप्रैल 2022 से लेकर माह फरवरी 2023 तक करीब 2.75 करोड़ रूपये आरोपियों ने अपने खातों में संजय शर्मा से ट्रान्जैक्शन करा लिये, जिसमें करीब 35 हजार डॉलर मूल्य का रूपया नकद दिया गया था.

Advertisement

कुछ दिनों पहले संजय शर्मा को जानकारी हुयी कि उनके साथ फर्जी तंत्र मंत्र करने वाले गिरोह के द्वारा ठगी की जा रही है तब जाकर संजय शर्मा ने यह जानकारी कैलीफोर्नियां अमेरिका में रहने वाली अपनी पत्नी को दी. उसके बाद उनकी पत्नी ने अमेरिका से नोएडा पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी. इस मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया. पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि इस पूरे घटना में एक महिला का नाम और प्रकाश में आया है जो भी फरार चल रही है जल्द ही उसको भी गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें : "रात कितनी भी काली हो...": यूपी के गैंगस्टर अतीक अहमद के घर पर मिला पोस्टर

Advertisement

ये भी पढ़ें : गैंगस्टर दीपक कराला ने तिहाड़ जेल के अदंर से ही रच दी दीपक को मेक्सिको भेजने की साजिश

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: क्या भ्रष्टाचार की बाढ़ में बह रहे बिहार के पुल? उपमुख्यमंत्री ने क्या कहा ?