सोनाली फोगाट मर्डर केस : सीबीआई की टीम गोवा में ग्रांड लियॉनी रिसोर्ट पहुंची

सोनाली फोगाट गोवा में ग्रांड लियॉनी रिसोर्ट में रुकी थीं, सीबीआई की टीम उन कमरों से साक्ष्य इकट्ठे करेगी जिनमें सोनाली, सुखविंदर और सुधीर रुके थे

Advertisement
Read Time: 23 mins
सोनाली फोगाट मर्डर केस की जांच के लिए सीबीआई की टीम गोवा के ग्रांड लियॉनी रिसोर्ट पहुंची है.
नई दिल्ली:

सोनाली फोगाट मर्डर केस की जांच के लिए सीबीआई (CBI) की टीम आज गोवा के ग्रांड लियॉनी रिसोर्ट पहुंची. सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) इसी रिसोर्ट में रुकी थीं. एक बार फिर नए सिरे से सीबीआई की टीम उन कमरों से साक्ष्य इकट्ठे करेगी जहां सोनाली, सुखविंदर और सुधीर रुके हुए थे. उन कमरों को गोवा पुलिस ने सील कर रखा था.

Advertisement

सोनाली फोगाट केस में सीबीआई की जांच जारी है. हिसार में भी सीबीआई की टीम जांच में जुटी है. सीबीआई ने सोनाली के भाई से जानकारी ली.

सोनाली फोगाट के भाई वतन ढाका ने बताया कि आज सीबीआई टीम उनके घर आई और सोनाली के बारे में बातचीत की. इसके बाद उसके भाई रिंकू के पास सीबीआई की टीम गई और उससे भी पूरी जानकारी ली. गुरुग्राम में भी सीबीआई की टीम छानबीन कर सकती है.

Advertisement

गौरतलब है कि सीबीआई ने पिछले महीने गोवा में भारतीय जनता पार्टी की हरियाणा इकाई की नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौत की जांच अपने हाथ में ले ली है. केंद्रीय जांच एजेंसी ने गृह मंत्रालय के एक संदर्भ पर गोवा पुलिस की प्राथमिकी फिर से दर्ज की है. सीबीआई की टीमें सीएफएसएल विशेषज्ञों के साथ गोवा गई हैं. टीमें वहां पर दस्तावेज इकट्ठे करेंगी. वे स्थानीय पुलिस अधिकारियों और उन डॉक्टरों से बातचीत करेगी, जिन्होंने पूर्व टीवी एंकर को अस्पताल लाए जाने के बाद उनकी जांच की थी. सूत्रों ने कहा कि विसरा के नमूने से फोगाट की मौत के कारणों का निश्चित रूप से सुराग मिलेगा. 

Advertisement

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ( CM Pramod Sawant) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर फोगाट की मौत की सीबीआई से जांच कराने का अनुरोध किया था जिसके बाद मंत्रालय ने मामला सीबीआई को भेज दिया था. घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले एक अधिकारी ने बताया कि गृह मंत्रालय ने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (डीओपीटी) से मामले की छानबीन सीबीआई से कराने को कहा था. सीबीआई डीओपीटी के प्रशासनिक नियंत्रण में काम करती है. 43 वर्षीय फोगाट को 22-23 अगस्त की दरम्यानी रात को गोवा के एक अस्पताल में मृत घोषित कर दिया गया था. इससे पहले वह अंजुना बीच इलाके में एक रेस्तरां में पार्टी कर रही थीं.

Advertisement

सोनाली फोगाट मर्डर केस में गोवा सीएम प्रमोद सावंत ने सीबीआई जांच की सिफारिश की

Advertisement
Featured Video Of The Day
TMC नेता तजेमुल उर्फ़ JCB का एक और वीडियो, वीडियो में एक महिला-पुरुष को रस्सी से बांध कर पिटाई
Topics mentioned in this article