"रैपिडो बाइक सेवा" का राइडर यात्री को लूटने के आरोप में गिरफ्तार

बाइक की ऑनलाइन बुकिंग करने वाले एक शख्स को लूटा, राइडर के अलावा इस वरदात में शामिल उसके दो साथी भी गिरफ्तार

Advertisement
Read Time: 20 mins
प्रतीकात्मक फोटो.
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने "रैपिडो बाइक सेवा" के राइडर को बाइक की ऑनलाइन बुकिंग करने वाले एक शख्स को लूटने के आरोप में उसके दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया है. उत्तरी पूर्वी दिल्ली के डीसीपी संजय सेन के मुताबिक 16 दिसबंर को यूपी के उन्नाव से सोनिया विहार में थाने में डकैती के संबंध में एक पीसीआर कॉल मिला. इसके माध्यम से कॉल करने वाले वीरेंद्र ने बताया कि 15 दिसम्बर को उनके भाई आशीष को सोनिया विहार इलाक में लूट लिया गया था. 

आशीष ने पूछताछ में बताया कि वो नोएडा में एक इंटरव्यू देने के लिए जा रहे थे. पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से उन्होंने ग्रेटर नोएडा के लिए "रैपिडो ऐप बाइक सेवा" पर ऑनलाइन बुकिंग की. इसके बाद एक ब्लैक स्प्लेंडर बाइक आई और वे उस पर सवार हो गए. आशीष के मुताबिक उसे रास्ते की जानकारी नहीं थी. बाइक चला रहा शख्स उसे यमुना नदी के किनारे ले गया और लगभग 45 मिनट की सवारी के बाद उसने मोटरसाइकिल को खेतों की ओर मोड़ दिया. इस बीच वहां तीन लोग एक-एक ऑटो रिक्शा लेकर आ गए उन्होंने चाकुओं की नोक पर उसका सामान लूट लिया और मौके से फरार हो गए. 

पुलिस ने केस दर्ज करके बाइक चला रहे शख्स का पता लगाने के लिए "रैपिडो ऐप बाइक सेवा" से संपर्क किया. रेपिडो एप बाइक सर्विस से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस टीम ने अपराध में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल के मालिक का पता लगा लिया. जांच के दौरान मोटरसाइकिल के मालिक ने खुलासा किया कि बाइक का इस्तेमाल उसका छोटा भाई शुभम कर रहा है. पुलिस ने 22 साल के शुभम को 22 दिसम्बर को सोनिया  विहार से तलाशी के दौरान गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक चाकू बरामद किया गया. 

Advertisement

पूछताछ के दौरान शुभम ने अपना जुर्म कबूल कर लिया और खुलासा किया कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर यात्री को लूटा. उसके कहने पर छापेमारी की गई और अमित चौहान और अर्जुन को सोनिया विहार से गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पास से पीड़ित का मोबाइल फोन चार्जर, ईयरफोन और  बेल्ट बरामद कर लिया गया. उनके एक और फरार साथी की गिरफ्तारी की कोशिश की जा रही है.

Advertisement

आरोपियों ने बताया कि वे नशे के आदी हैं और अपनी लत को पूरा करने के लिए वे छोटे-मोटे अपराध करते थे. आरोपियों में शुभम मिश्रा रैपिडो बाइक सर्विस में रजिस्टर्ड राइडर है. वह दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा है. जबकि अमित चौहान दिल्ली के सीलमपुर में एक शराब की दुकान पर सिक्योरिटी गार्ड है. आरोपी अर्जुन बेरोजगार है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Jitendra Kumar EXCLUSIVE Interview: Kota Factory के जीतू भैया और Panchayat के सचिव जी से खास बातचीत
Topics mentioned in this article