अनजान नंबर से VIDEO कॉल, दिखती थी लड़की, और फिर शुरू होता था ब्लैकमेल : मास्टरमाइंड गिरफ़्तार

अलीमुद्दीन के मोबाइल फोन से 140 अश्लील वीडियो बरामद की गई है. मोबाइल की जांच से पुलिस को पता लगा कि अलीमुद्दीन के टारगेट पर ज्यादातर बुजुर्ग लोग होते थे. 

Advertisement
Read Time: 11 mins
पुलिस ने अलीमुद्दीन को गिरफ्तार कर उसके पास से 8 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. 
नई दिल्‍ली:

अनजान नंबर से वीडियो कॉल, वीडियो कॉल पर कपड़े उतारती लड़की, स्क्रीन रिकार्डिंग और फिर ब्लैकमेलिंग का खेल. सेक्‍सटॉर्शन का खेल इसी तरह से धड़ल्‍ले से चल रहा है. हालांकि दिल्ली पुलिस ने एक शिकायत के बाद मेवात से 50 साल के अलीमुद्दीन को गिरफ्तार कर उसके मोबाइल से 140 अश्लील वीडियो, कई स्क्रीन शॉट और रिकार्डिंग बरामद की है. पुलिस ने अलीमुद्दीन के पास से 8 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. 

पुलिस ने जब अलीमुद्दीन के मोबाइल फोन की जांच की तो पुलिसकर्मी भी दंग रह गए. उसके मोबाइल में दिल्ली पुलिस के एक आला अधिकारी का फोटो था, जिसे उसने व्हाट्सएप स्टेटस पर लगा रखा था. ब्लैकमेल करने के लिए जब आरोपी अलीमुद्दीन किसी को कॉल करता था तो अपना नाम इंस्पेक्टर विक्रम राठौर बताता था. 

Advertisement

पुलिस के मुताबिक, 5 जून को शाहदरा जिले के साइबर थाने में मूलचंद नाम के एक शख्स ने शिकायत दी थी कि 31 मई को उनके मोबाइल पर अचानक से व्हाट्सएप वीडियो कॉल आती है. वह जैसे ही फोन को उठाते हैं,  सामने एक लड़की बैठी दिखती है. शिकायत में मूलचंद ने बताया कि  लड़की अपने कपड़े उतारने शुरू कर देती है. इसके पहले कि वह कुछ समझ पाते फोन कट गया. 

पीड़ित से मांगी बड़ी रकम 
पीड़ित ने पुलिस को बताया कि लड़की ने उनके चेहरे के साथ एक स्क्रीनशॉट ले लिया था. इसके बाद उनके पास एक फोन आता है और सामने वाले ने कहा कि वो साइबर क्राइम दिल्ली से बात कर रहा है और उसका स्क्रीनशॉट वायरल होने वाला है. इसके बाद फोन करने वाले ने धमकाकर पीड़ित से एक बड़ी रकम की मांग की. इसके बाद पीड़ित ने दिए गए अकाउंट में करीब पचास हजार रुपए ट्रांसफर कर दिए. पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली और जांच शुरू की. 

बुजुर्गों को बनाता था टारगेट 
मोबाइल नंबर और बैंक के अकाउंट की डिटेल के जरिए दिल्ली पुलिस की एक टीम मेवात पहुंची और वहां से अलीमुद्दीन को गिरफ्तार किया. जब्त मोबाइल में से एक में पीड़ित के साथ की कुछ चैट भी पुलिस ने बरामद की है. इसके अलावा अलीमुद्दीन के मोबाइल फोन से 140 अश्लील वीडियो बरामद की गई है. मोबाइल की जांच से पुलिस को पता लगा कि अलीमुद्दीन के टारगेट पर ज्यादातर बुजुर्ग लोग होते थे. 

ये भी पढ़ें :

* पंजाब पुलिस को अमृतपाल और अमरीक सिंह की ट्रांजिट रिमांड देने से दिल्‍ली की अदालत का इनकार
* दिल्‍ली धर्मांतरण मामला : पुलिस ने खंगाला कलीम का मोबाइल, संदिग्‍ध धार्मिक कंटेंट भेजे जाने का खुलासा
* दिल्‍ली में फिलहाल बाइक टैक्सी नहीं चलेगी, SC ने दिल्ली हाई कोर्ट के अंतरिम आदेश पर रोक लगाई

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: 11 दिन में बिहार में 5 पुल गिर गए | Khabron Ki Khabar | NDTV India