गाजियाबाद में छापे जा रहे थे नकली नोट, दिल्ली पुलिस ने यूनिट का भंडाफोड़, 6.72 लाख की फर्जी करेंसी बरामद

आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो 100 रुपए के नकली नोट को 30 रुपए में बेचता था. उसने यह भी खुलासा किया वो दिल्‍ली में नोट सप्‍लाई करने के लिए ही आया था. 

विज्ञापन
Read Time: 10 mins
दिल्‍ली पुलिस ने आरोपी प्रशांत को गिरफ्तार किया है.
नई दिल्‍ली:

देश की राजधानी में नकली नोट के कारोबार से मामले लगातार सामने आ रहे हैं. हालांकि दिल्‍ली पुलिस ऐसे मामलों में कार्रवाई करती है, लेकिन आरोपी इससे बाज नहीं आ रहे हैं. हाल ही में दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने नकली नोट छापने वाले एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही पुलिस ने 6,72,500 रुपये की कीमत के 2000, 500 और 200 के नकली नोट बरामद किए हैं. आरोपी ने दिल्‍ली पुलिस के सामने कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं. 

दिल्‍ली पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी प्रशांत को नकली नोटों के साथ दिल्ली के इंद्रप्रस्थ पार्क के पास से 8 मई को गिरफ्तार किया था. साथ ही आरोपी के पास से पुलिस ने 2 लाख रुपये के नकली भी बरामद किए थे. 

100 रुपये का नकली नोट 30 रुपये में 
आरोपी ने पुलिस को बताया कि वो 100 रुपए के नकली नोट को 30 रुपए में बेचता था. उसने यह भी खुलासा किया वो दिल्‍ली में नोट सप्‍लाई करने के लिए ही आया था. 

लोनी में नकली नोटों की छपाई 
आरोपी प्रशांत ने पुलिस को बताया कि वह गाजियाबाद के लोनी में नकली नोटों की छपाई करता है और अब तक 5 करोड़ रुपये की कीमत के नकली नोट छाप चुका है. 

चेन्‍नई का रहने वाला है आरोपी 
यह पहला मामला नहीं है, जब प्रशांत को इस तरह के मामले में गिरफ्तार किया है. उसे ऐसे मामले में पहले भी गिरफ्तार किया जा चुका है. वह चेन्‍नई का रहने वाला है. 

ये भी पढ़ें :

* टिल्लू ताजपुरिया की हत्या मामले में बड़ा एक्शन, स्पेशल सेल की टीम ने 2 कैदियों को किया गिरफ्तार
* पाकिस्तान से आ रहे हथियारों को गैंगस्टर तक पहुंचाने में करते थे मदद, पंजाब पुलिस ने 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार
* क्राइम नोवल पर बना यह आइसलैंड अब बिकने वाला है, हैरान कर देगी इसकी पूरी कहानी

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Vs Canada: China के चक्कर में India से पंगा ले रहा Canada! Justin Trudeau चल रहे शातिर चाल