तस्करी की जा रही 1.9 किलो ड्रग्स मुंबई एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में जब्त, 15 करोड़ रुपये है कीमत

पार्सल की गहन तलाशी के बाद अवैध अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹15 करोड़ से अधिक मूल्य की गोलियों के रूप में 1.9 किलोग्राम एम्फ़ैटेमिन प्रकार का मादक पदार्थ बरामद हुआ.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुंबई:

राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) द्वारा रविवार को एक अंतरराष्ट्रीय कूरियर पार्सल में छिपा कर भारत में तस्करी किए जा रहे मादक पदार्थों से युक्त एक पार्सल को एयर कार्गो कॉम्प्लेक्स में जब्त किया गया. अधिकारियों ने इस बात की जानकारी दी. मिली जानकारी अनुसार खुफिया जानकारी के आधार पर कि एक अंतरराष्ट्रीय कूरियर पार्सल के माध्यम से भारत में मादक पदार्थों की तस्करी होने की संभावना है, डीआरआई, मुंबई के अधिकारियों ने उक्त कार्रवाई की. 

पेरिस में पैक किए गए पार्सल की डिलीवरी मुंबई के आउटस्कर्ट नालासोपारा में होना था. लेकिन डीआरआई ने उसे पहले ही जब्त कर लिया. पार्सल की गहन तलाशी के बाद अवैध अंतरराष्ट्रीय बाजार में ₹15 करोड़ से अधिक मूल्य की गोलियों के रूप में 1.9 किलोग्राम एम्फ़ैटेमिन प्रकार का मादक पदार्थ बरामद हुआ.

डीआरआई के अधिकारियों के अनुसार गोलियों को पाइपनुमा सामान के अंदर छुपाकर पॉलीथिन पैकेट में पैक किया गया था. बरामदगी के बाद कार्रवाई करते हुए डीआरआई अधिकारियों ने सावधानीपूर्वक नियोजित ऑपरेशन में प्राप्तकर्ताओं की कई परतों का खुलासा किया, जिसके माध्यम से खेप की तस्करी की जा रही थी. 

अधिकारियों ने कहा कि पार्सल की डिलीवरी लेने पर पार्सल के मूल प्राप्तकर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया. उससे पूछताछ में एक अन्य व्यक्ति का पता चला, जो तस्करी में शामिल था. दूसरे व्यक्ति को भी इसी तरह गिरफ्तार किया गया. दूसरे आरोपी की पूछताछ से पता चला कि पार्सल आखिरकार एक नाइजीरियाई नागरिक को सौंपना था.

यह भी पढ़ें -
-- ऋषि सुनक ने ब्रिटेन के नये प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवारी की घोषणा की, 128 सांसदों का है समर्थन
-- हमले के बाद सलमान रुश्दी की एक आंख की चली गयी रोशनी, एक हाथ ने भी काम करना किया बंद

VIDEO: छत्तीसगढ़: महिला स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी के साथ सामूहिक रेप, आरोपियों पर वीडियो बनाने का भी आरोप

Advertisement
Featured Video Of The Day
India Sustainability Mission: Ethanol आधारित उद्योग से भविष्य में कैसे ग्रीन जॉब्स पैदा होंगी?
Topics mentioned in this article