युजवेंद्र चहल ने इंग्लैंड में धूम मचाते हुए जमाया खास 'शतक', एक नजर रिकॉर्ड पर तो डालिए

Yuzvendra Chahal Completed 100 wickets in First Class Cricket: डर्बीशायर के खिलाफ 9 विकेट चटकाते ही युजवेंद्र चहल ने एक खास उपलब्धि प्राप्त कर ली है. वह फर्स्ट क्लास में 100 विकेट हासिल करने वाले खास गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
Y

Yuzvendra Chahal Completed 100 wickets in First Class Cricket: टीम इंडिया के अनुभवी लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल मौजूदा समय में इंग्लैंड की जमीं पर काउंटी क्रिकेट में जलवा बिखेर रहे हैं. यहां वह नॉर्थहैम्पटनशायर की टीम का हिस्सा हैं. डर्बीशायर के खिलाफ खेले गए मैच में वह जबर्दस्त लय में नजर आए. टीम के लिए जहां उन्होंने पहली पारी में 16.3 ओवरों की गेंदबाजी करते हुए 45 रन खर्च कर 5 सफलता प्राप्त की. वहीं दूसरी पारी में भी उनका जलवा देखने को मिला. टीम के लिए उन्होंने कुल 18 ओवरों की गेंदबाजी की. इस बीच 54 रन खर्च करते हुए 9 विकेट चटकाए. चहल के इस बेहतरीन प्रदर्शन के बदौलत नॉर्थहैम्पटनशायर की टीम डर्बीशायर के खिलाफ 133 रन के बड़े अंतर से जीत हासिल करने में कामयाब रही. 

फर्स्ट क्लास में चहल ने पूरा किया विकेटों का शतक 

डर्बीशायर के खिलाफ 9 विकेट चटकाते ही युजवेंद्र चहल ने एक खास उपलब्धि प्राप्त कर ली है. वह फर्स्ट क्लास में 100 विकेट हासिल करने वाले खास गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. 

Advertisement

34 वर्षीय चहल ने अबतक कुल 38 फर्स्ट क्लास मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको 60 पारियों में 33.00 की औसत से 106 सफलता हासिल हुई है. 

Advertisement

इस दौरान उन्होंने 4 बार 4 और 3 बार 5 विकेट लेने का भी कारनामा किया है. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 44 रन खर्च 6 विकेट है.

Advertisement

चहल का इंटरनेशनल क्रिकेट करियर 

बात करें युजवेंद्र चहल के इंटरनेशनल क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने भारत के लिए अबतक कुल 72 वनडे और 80 टी20 मुकाबले खेले हैं. इस बीच उनको वनडे की 69 पारियों में 27.13 की औसत से 121 और टी20 की 79 पारियों में 25.09 की औसत से 96 सफलता हाथ लगी है. 

Advertisement

यह भी पढ़ें- Tim David: उल्टी दिशा में टिम डेविड ने लगाई लंबी दौड़, फिर हवा में मुंह के बगल गिरते हुए पकड़ लिया बवाली कैच, VIDEO

Featured Video Of The Day
Delhi के एक्स CM Kejriwal ने आज X पर क्या-क्या लिखा? Modi, भगवान से लेकर Atishi तक का किया जिक्र
Topics mentioned in this article