Yuvraj Singh: युवराज सिंह ने हौज़ खास में 'खराब गुणवत्ता वाले अपार्टमेंट' के लिए रियल एस्टेट फर्मों को भेजा नोटिस

Yuvraj Singh: नोटिस के अनुसार, क्रिकेटर ने 2020 में हौज खास, नई दिल्ली में एक रियल एस्टेट फर्म की परियोजनाओं में से एक में एक आवास बुक की थी.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
Yuvraj Singh Sends Notices To Real Estate

Yuvraj Singh: भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने निर्माण परियोजनाओं को बढ़ावा देने में उनके गोपनीयता अधिकारों के कथित उल्लंघन और राष्ट्रीय राजधानी में उनके लिए एक आवास की डिलीवरी में देरी के लिए दिल्ली स्थित दो रियल एस्टेट फर्मों को दो अलग-अलग कानूनी नोटिस भेजे हैं. क्रिकेटर की ओर से दिल्ली स्थित लॉ फर्म रिजवान लॉ एसोसिएट्स द्वारा भेजे गए कानूनी नोटिसों में से एक में "परियोजना को पूरा करने की समयसीमा में देरी और लेटर ऑफ पजेशन जारी करने में हुई देरी के संदर्भ में पर्याप्त नुकसान की मांग की गई है. 

इसने "मेरे ग्राहक को अपार्टमेंट की उचित गुणवत्ता, मानक, वर्ग और ग्रेड की डिलीवरी की भी मांग की है, जिसे प्रीमियम गुणवत्ता वाले अपार्टमेंट का वादा किया गया था और उसे बेहद निम्न गुणवत्ता वाले अपार्टमेंट की पेशकश की गई है." नोटिस के अनुसार, क्रिकेटर ने 2020 में हौज खास, नई दिल्ली में एक रियल एस्टेट फर्म की परियोजनाओं में से एक में एक आवास बुक की थी. मेसर्स ब्रिलियंट एटोइल प्राइवेट लिमिटेड और मेसर्स उप्पल हाउसिंग प्राइवेट लिमिटेड आवासीय इकाइयों के विलंबित कब्जे से संबंधित कानूनी नोटिसों में से एक में नोटिस प्राप्तकर्ता हैं.

क्रिकेटर का दूसरा नोटिस ब्रिलियंट एटोइल प्राइवेट लिमिटेड को ही जारी किया गया था और यह उनकी निजता के अधिकारों के उल्लंघन से संबंधित था. "यह विवाद मुख्य रूप से व्यक्तित्व अधिकारों के संबंध में बौद्धिक संपदा अधिकारों के उल्लंघन और सेलिब्रिटी यानी मेरे ग्राहक के ब्रांड मूल्य के दुरुपयोग से संबंधित है, जो दिनांक 24.11.2020 के समझौता ज्ञापन की शर्तों का उल्लंघन है, हालांकि, मेरा ग्राहक दूसरे नोटिस में कहा गया है, ''विस्तृत उदाहरणों को जोड़ने और दावे के बयान में आगे की विशिष्टताओं को विस्तार से बताने का अधिकार सुरक्षित रखता है."

समझौता ज्ञापन (एमओयू) के अनुसार, क्रिकेटर को परियोजना का प्रचार और समर्थन करना था और एमओयू 23 नवंबर, 2023 को समाप्त हो गया. वह उनके द्वारा प्रदान की गई सेवाओं के कथित तौर पर जारी व्यावसायिक उपयोग से व्यथित है, जिसमें उनका उपयोग भी शामिल है. नोटिस में कहा गया है कि एमओयू की समाप्ति के बावजूद होर्डिंग, प्रोजेक्ट साइट, सोशल मीडिया पोस्ट और लेखों पर तस्वीरें का उपयोग किया जा रहा है.

भारत के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी ने कहा कि उनकी छवि और अन्य का कथित निरंतर उपयोग कानूनों के तहत निहित और उनके बौद्धिक संपदा अधिकारों के रूप में संरक्षित उनके कॉपीराइट, व्यक्तित्व अधिकारों और प्रचार के अधिकार का पूरी तरह से उल्लंघन है.

Featured Video Of The Day
India Canada Relations: Sanjay Verma ने कहा- कनाडा में मुझे धमकाने की कोशिश की गई
Topics mentioned in this article